Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Chris Gayle made 1000 runs in World Cup, break Vivian Richards record
 

World Cup 2019: क्रिस गेल ने रचा इतिहास, महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स का तोड़ा ये रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 23:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 10वें मुकाबले में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल कोई खास कमाल तो नहीं कर पाए लेकिन फिर भी उन्होंने महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स के रिकार्ड को तोड़ दिया. वहीं क्रिस गेल ने इस मैच में वो कारनामा किया है जो अभी तक वेस्टइंडीज के मात्र तीन बल्लेबाज ही कर पाए है.

क्रिस गेल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जैसे ही 6 रन बनाए वो विश्व कप में वेस्टइंडीज के उन महान बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने विश्व कप में एक हजार से ज्यादा रन बनाए है. क्रिसे गेल के अलावा अभी तक वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा और सर विव रिचर्ड्स ही यह कारनाम कर पाए है.


World Cup 2019: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने बाउंड्री लाइन पर स्टीव स्मिथ का पकड़ा शानदार कैच, देखें वीडियो

वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए ब्रायन लारा ने 34 मैचों में 1,225 रन बनाए हैं जबकि रिचर्ड्स ने 23 मैचों में 1,013 रन बनाए है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिस गेल ने 17 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली.

बता दें, वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज अपना आखिरी विश्व कप खेल रहा है. वहीं वेस्टइंडीज को लीग के अभी 8 मुकाबले और खेलने हैं ऐसे में वो ब्रायन लारा के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं.

World Cup 2019: धोनी ने किया सेना का 'सम्मान', तो ICC को लगी मिर्ची, BCCI को दिया 'कार्रवाई' का निर्देश

अगर बात सक्रिय खिलाड़ियों की करे तो गेल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने विश्व कप में एक हजार रन पूरे किए है. उनके नीचे इस लिस्ट में न्‍यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं जिन्होंने 19 मैचों में 907 रन बनाए हैं.

वहीं विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है, जिन्होंने 45 मैचों में 2,278 बनाए है. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग है जिन्होंने 1,743 रन बनाए है, जबकि तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर कुमार संगकारा हैं जिन्होने विश्व कप में 1,532 रन बनाए है. 

World Cup 2019: भारत की जीत के बाद बीसीसीआई पर लगा 'पिच-फिक्सिंग' का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

First published: 6 June 2019, 23:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी