Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Chris Gayle named vice Captain of West Indies Team For World Cup
 

World Cup 2019: क्रिस गेल बने वेस्टइंडीज के उपकप्तान, वनडे में टीम के लिए लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 9:50 IST

क्रिकेट की दुनिया में यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशूहर कैरिवायाई खिलाड़ी क्रिस गेल विश्प कप के लिए चुनी गई वेस्टइंडीज टीम के उपकप्तान होंगे. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड में नए प्रबंधन के आने के बाद से एक और बदलाव देखने को मिला है औऱ यह बदलाव उनमें से एक है.

क्रिस गेल ने साल 2010 में एकदिवसीय मैचों में वेस्टइंडीज का नेतृत्व किया था. जबकि इस बार विश्व कप के मैचों के दौैरान वो वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर की सहायता करते आएंगें.


विश्व कप के लिए उपकप्तान बनाए जाने पर गेल ने कहा कि, यह मेरे लिए हमेश सम्मान का विषय है कि मैं वेस्टइंडीज का किसी भी फार्मेट में नेतृत्व करू और विश्प कप मेरे लिए खास रहने वाला है. एक सीनियर खिलाड़ी के नाते यह मेरा काम है कि मैं कप्तान और टीम को को सपोर्ट करू. इस बार का विश्व कप अब तक का सबसे बड़ा विश्व कप है., लोगों को हमेशा उम्मीदें भी बहुत है, और मैं जनाता हूं कि हम वेस्टइंडीज के लोगों के लिए बहुत अच्छा करेंगें.

आईपीएल सीजन 2019 में गेल का प्रदर्शन शानदार रह है. उन्होंने 13 मैचों में 4 अर्धशतकों की बदौलत 490 रन जड़े हैं जो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें नंबर पर है. वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए गेल ने 289 वनडे मैचों में 10151 रन बनाए है. इस दौरान गेल ने 25 शतक लगाए है और वो ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज ते पहले खिलाड़ी है.

बता दें, 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में किया जा रहा है. इंग्लैंड को इस बार विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

First published: 7 May 2019, 9:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी