Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Chris gayle said Match Against India going to be a challenge
 

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल बोले- भारत के खिलाफ चुनौतीपूर्ण होगा मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 18:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में गुरूवार को भारत का सामना वेस्टइंडीज से होगा. भारत इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर सेमीफाइनल के लिए अपनी राहें आसान करना चाहेगा. जबकि वेस्टइंडीज इस मैच को जीतकर सेेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखना चाहेगी. वहीं विश्व कप के रिकॉर्ड को उठाकर देखें तो इस मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है. बीते 23 साल से विश्व कप के किसी भी मुकाबले में वेस्टइंडीज से भारत को हार का सामना नहीं करना पड़ा है. वहीं विश्व कप के 12वें संस्करण की बात करे तो भारत अभी तक अजेय रही है.

इस मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज टीम के उपकप्तान क्रिस गेल मीडिया के सामने आए. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा,'वेस्टइंडीज अभी भी विश्व कप में पहुंच सकता है, संभावनाएं अभी जिंदा है. लेकिन कुछ भी हो सकता है. हमारा अगला मुकाबला भारत सेे होगा. भारत के खिलाफ मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. भारत काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहा है. ऐसे में हम आगे की सोच रहे है.' 


विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज अभी तक आठ बार एक दूसरे के आमने सामने आए है जिसमें पांच बार भारत ने बाजी मारी है जबकि तीन मुकाबलों में वेस्टइंडीज भारत को हराने में सफल रहा है. वहीं दोनों टीमों के बीच मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. इसी मैदान पर भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी.

भारतीय फैंस को उम्मीद है कि इस मैच को जीतकर भारत विश्व कप के सेमीफाइलन में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी और अपने जीत के सिलसिले को बढ़ाना चाहेगी. इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को भी बड़ी राहत मिली है. टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मुकाबले से पहले फिट हो गए है.

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मिली हार के बाद रोने लगी थी पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की पत्नी

First published: 26 June 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी