Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Chris Gayle will take retirement after Test Match against India
 

World Cup 2019: भारत के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलकर क्रिकेट को अलविदा कहेंगे क्रिस गेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 22:41 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में वेस्टइंडीज टीम के उपकप्तान बनाए गए क्रिस गेल ने संयास लेने के फैसले से मन बदल लिया है. अपनी बल्लेबाजी के लिए यूनिवर्सल बॉस के नाम से प्रसिद्ध क्रिस गेल ने विश्व कप के शुरू होने से पहले कहा था कि वो इस टूर्नामेंट के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संयास ले लेंगे. वहीं अब उन्होंने अपना मन बदल लिया है.

विश्व कप का 34वां मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरूवार को मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इस मुकाबले से पहले बुधवार को मीडिया के सामने आए गेल ने कहा कि वो अभी एक टेस्ट और एक वनडे मैच और खेलना चाहते है.


क्रिस गेल ने मीडिया से बात करते हुए विश्व कप के बाद उपनी योजना के बारे में बात करते हुए कहा,'अभी यह खत्म नहीं हुआ है. अभी मुझे कुछ और मैच खेलने हैं. शायद एक सीरीज और खेल सकता हूं. कौन जानता है, क्या पता ऐसा हो जाए. मेरी योजना विश्व कप के बाद की थी. मैं भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच भी खेल सकता हूं और शायद मैं निश्चित रूप से भारत के खिलाफ वनडे भी खेलूंगा. मैं टी20 नहीं खेलूंगा. वर्ल्‍ड कप के बाद मेरी यही योजना है.'

वहीं वेस्टइंडीज के मीडिया मैनेजर फिलिप स्पूनर ने भी गेल के बातों की पुष्टी की है. उन्होंने कहा,'हां, क्रिस गेल अपनी अंतिम सीरीज भारत के खिलाफ खेलेंगे.' ऐसा माना जा रहा है कि गेल अपनी घरेलू सरजमी पर अपने क्रिकेट के सफर का अंत करना चाहते है.

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौर पर जाएगी. भारतीय टीम का यह दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा और तीन सितंबर तक चलेगा. इस दौरान टीम इंडिया तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

World Cup 2019: भारत के हाथों में है पाकिस्तान का 'मुकद्दर', विराट सेना चाहेगी तभी पाकिस्तान पहुंच पाएगा सेमीफाइल में

First published: 26 June 2019, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी