Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Dale Styen Ruled out from World Cup 2019 due to injury
 

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, डेल स्टेन विश्व कप से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2019, 9:12 IST

ICC Cricket world Cup 2019 में दक्षिण अफ्रीका के कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. टीम शुरू के अपने दोनों मैच हार चुकी है. वहीं एक-एक करके टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का चोटिल होना उसके लिए परेशानियों का सबब बनता जा रहा है. इस बीच भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका का बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोटिल होने के कारण विश्व कप 2019 से बाहर हो गए है.

दक्षिण अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज विश्व कप के पहले दो मैचों में भी चोटिल होने के कारण नहीं खेला था. जिसका खामियाजा टीम को इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हार से चुकाना पड़ा था. डेल स्टेन की जगह टीम में ब्युरन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है. 

डेल स्टेन के विश्व कप से बाहर होने पर आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का बयान जारी किया है. अपने बयान में फाफ ने कहा,'जब टीम चुनी गई थी उस समय वह(स्‍टेन) लगभग 60 फीसदी फिट थे इसलिए हमें उनके साथ ऐसा होने की उम्‍मीद थी. लेकिन स्‍टेन के फिट होने पर हमारी गेंदबाजी काफी मजबूत होगी.'

डेल स्टेन आईपीएल 2019 में कंधे में चोट लगी थी. जिसके बाद वो विश्व कप से पहले अनफिट करार दे दिए गए थे लेकिन फिर भी उनका टीम में सलेक्शन हुआ. डेल बीते दो साल से कंधे की चोट के कारण काफी परेशान है. इन दो सालों में उन्होंने काफी कम क्रिकेट खेला है.

दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किल यह है कि एक एक करके टीम के अनुभवी खिलाड़ी चोटिल होते जा रहे है. लुंगी एनगिडी चोट के कारण भारत के खिलाफ मैच से पहले ही बाहर हो चुके हैं. वहीं हाशिम अमला भारत के खिलाफ खेलेंगे या नहीं इस पर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है.

First published: 5 June 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी