Home » क्रिकेट » World Cup 2019: England batsman Alex Hales takes retirement from cricket
 

World Cup टीम में मिली जगह, फिर भी अचानक संन्यास लेकर स्टार क्रिकेटर ने सबको किया हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2019, 18:25 IST

World Cup 2019 की टीम में चुनेे जाने के बावजूद स्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप से पहले संन्यास की घोषणा कर सबको हैरान कर दिया. इंग्लैंड क्रिकेट टीम स्टार ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने अचानक क्रिकेट को अलविदा कह दिया. बड़ी बात यह है कि हेल्स को इस विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था.

वर्ल्ड कप टीम में मौका मिलने के बाद भी हेल्स का संन्यास लेने का फैसला लोगों के समझ से परे है. हालांकि उन्होंने इसके लिए निजी कारणों का हवाला दिया है. नॉटिंघमशर क्लब की ओर से बताया गया कि हेल्स ने निजी कारणों की वजह बताकर कहा है कि उनका टीम में चयन न किया जाए. हालांकि अब वो कभी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे या नहीं इसकी बात सामने नहीं आई है.

 

बता दें कि इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में इयोन मॉर्गन, मोइन अली, जोए डेनली, एलेक्‍स हेल्‍स, जॉनी बेयर्स्‍टो, जोस बटलर, टॉम करन, लियाम प्‍लंकेट, अदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्‍टोक्‍स, डेविड विली, क्रिस वोक्‍स और जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया था.

हालांकि एलेक्स हेल्स ने अचानक संन्यास की घोषणा कर इंग्लैंड टीम और उसके चयनकर्ताओं की मुसीबत बढ़ा दी है. हेल्स की जगह अब इंग्लैंड टीम में एक अन्य खिलाड़ी को शामिल करना पड़ेगा. इंग्लैंड ने विश्‍व कप की प्रारंभिक टीम में उन्‍हीं खिलाडि़यों को बरकरार रखा था, जिन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेली थी.

हेल्स इंग्लैंड के कुछ बेहतरीन क्रिकेटर्स में जाने जाते हैं. हेल्स इंग्लैंड टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते रहे हैं. इनका जन्म हिलिंगडन, लंदन, इंग्लैंड में हुआ. वह बल्लेबाजी के अलावा मध्यम गति की गेंदबाज भी करते रहे हैं. हेल्स ने अपने एकदिवसीय करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ अगस्त 2014 में की थी. वहीं टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2015 में की थी. 

सचिन की बेटी सारा के अफेयर की उड़ी थी खबरें, देश के सबसे अमीर शख्स के बेटे से जुड़ा था नाम

Video: केएल राहुल ने एक ओवर में कूट दिए 25 रन, जब लगाया सैकड़ा तो पांड्या के रिएक्शन ने जीता दिल

First published: 20 April 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी