Home » क्रिकेट » World Cup 2019: England beat Australia in Semifinal by 8 wicket
 

World Cup 2019: साल 1992 के बाद पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 22:26 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. इंग्लैंड साल 1992 के बाद पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है. सेमीफाइनल के अहम मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी इस अहम मुकाबले में पूरी तरह लड़खड़ा गई. स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज खास कमला नहीं कर पाया. वहीं ऑस्ट्रेलिया के मिले 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने इस मुकाबल को 8 विकेट से जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया से मिले 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को एक बार फिर जेसन रॉय और जानी बेयरस्टो की जोड़ी ने महत्वपूर्ण शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी हुई. जेसन रॉस ने इस मुकाबले में 85 रनों की पारी खेली. वहीं इसके बाद मैदान पर आए जो रूट 49 रन बनाकर नाबाद रहे. सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो 34 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि कप्तान ईयान मोर्गन ने 45 रनों की नाबाद पारी खेली.

 

विश्व कप के 12वें संस्करण के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत काफी खराब रही. डेविड वार्रन जो इस विश्व कप में सबसे ज्याद रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे पायदान पर थे वो मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए. जबकि एरोन फिंच शून्य पर आउट हुए. वहीं इसके बाद स्टीव स्मिथ 85 रन बनाकर आउट हुए है. वहीं एलेक्स कैरी ने इस मुकाबले में 46 रनों की पारी खेली. वहीं अंत में आकर मिचेल स्टार्क ने टीम के लिए महत्वूपर्ण 29 रन बनाए.

इंग्लैंड साल 1992 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचा है. वहीं फाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. इन दोनों ही टीमों ने आज तक कोई विश्व कप नहीं जीता है. ऐसे में जो टीम इस मुकाबले में जीतेगी वो पहली बार विश्व कप अपने नाम करेगी.

World Cup 2019: सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम में आई दरार, कोहली की हिटलरशाही से खिलाड़ी नाखुश

First published: 11 July 2019, 22:12 IST
 
अगली कहानी