Home » क्रिकेट » World Cup 2019: England beat New Zealand by 119 runs Qualify for Semifinals
 

World Cup 2019: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराया, सेमीफाइनल के लिए किया क्वालिफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2019, 23:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 41वें मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119रनों से हरा दिया है. इंग्लैंड की इस जीत के साथ ही वो सेमीफाइनल में पहुंच गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 305 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 186 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. वहीं इस हार के बाद भी न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों अभी भी बरकरार है. 

इंग्लैंड से मिले 306 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी इस अहम मुकाबले में चरमरा गई. टॉम लेथम को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज इस मुकाबले में बड़ा स्कोर नहीं कर पाया. न्यूजीलैंड के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन टॉम लेथम ने बनाए. टॉन ने 57 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रॉस टेलर ने 28 और कप्तान केन विलियमसन ने 27 रनों की पारी खेली.

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन मजबूत शुरूआत मिलने के बाद भी इंग्लैंड इस मुकाबले में कोई बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. टीम का मध्यक्रम पूरी तरह बिखर गया. इंग्लैंड के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए. बेयरस्टों ने इस मुकाबले में 106 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान इयोग मोर्गन ने 42 और जेसन रॉय ने 60 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड की इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 300 से अधिक के अंतर से नहीं हराता है तो वो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा. वहीं अगर पाकिस्तान इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करता है तो वो बिना एक भी गेंद फेंके हुए सेमीफाइनल की रेस से बाहर जो जाएगा.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के बाद सेमीफाइनल की तस्वीर लगभग साफ हो गई है. इस बार सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेेलिया, भारत इंग्लैंड पहुंच चुकी है वहीं न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है.

World Cup 2019: रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर को दिया करारा जवाब, बोले- तुमसे दौगुने मैच खेले हैं, बहुत सुन ली बकवास

First published: 3 July 2019, 23:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी