Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Eoin Morgan hit Maximum number of Sixes Against Afghanistan
 

World Cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान ने केवल छ्क्के लगाकर ही ठोक दिया शतक, क्रिकेट इतिहास में आज तक नहीं हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2019, 15:40 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 24वां मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 57 गेंदों में शतक जड़ा दिया. विश्व कप में किसी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया यह सबसे तेज शतकों में से एक है. मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप का सबसे तेज चौथा शतक लगाय है. वहीं इस मुकाबले में मोर्गन ने छक्कों की झड़ी लगा दी.

अफगानिस्तान के खिलाफ मोर्गन ने मात्र 71 गेंदों पर 148 रन बनाए. मोर्गन ने मात्र 57 गेंदों में शतक जड़ा जो इस विश्व कप का सबसे तेज शतक है. अपनी पारी में मोर्गन ने 17 छक्के लगाए जो एक नया रिकार्ड है. इयोन मोर्गन वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है. इयोन मोर्गन ने अपनी पारी में 102 रन केवल छक्कों से बटोरे है. इससे पहले यह रिकार्ड संयुक्त रूप से रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स के नाम था, जिन्होंने 16 छक्के लगाए थे.

World Cup 2019: भारत से मिली हार के बाद सरफराज अहमद ने टीम को दी धमकी, बोले- अकेला नहीं जाऊंगा 

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को जानी बेयरस्टो और जेम्स वीनेस की जोड़ी ने धीमी शुरूआत दिलाई. ओल्‍ड ट्रैफर्ड स्‍टेडियम के मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड ने शुरू के 10 ओवरों एक विकेट के नुकसान पर मात्र 46 रन बनाए. इस विश्व कप में इंग्लैंड टीम द्वार पावर प्ले में बनाया गया यह सबसे कम स्कोर है.

इसके बाद मैदान पर आए जो रूट ने जानी बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. जानी बेयरस्टो 90 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. वहीं इसके बाद जो रूट और इयोन मोर्गन ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की क्लास ही लगा दी. इन दोनों के बीच एक बार फिर शतकीय साझेदारी हुई. वहीं इस मैच में इंग्लैंड ने 397 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. यह इस विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. इंग्लैंड ने इस मैच में 25 छक्के लगाए है. जो किसी भी टीम द्वारा एक मैच में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं.

World Cup 2019: भारत से मिली हार के बाद सरफराज अहमद ने टीम को दी धमकी, बोले- अकेला नहीं जाऊंगा

First published: 18 June 2019, 19:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी