Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Faf du Plessis blames IPL for ruining their World Cup squad
 

World Cup 2019: तो क्या आईपीएल में खेलने की वजह से तबाह हुआ इस तेज गेंदबाज का करियर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2019, 14:28 IST

विश्व कप 2019 में भारत के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. टीम में एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल होते जा रहे है. दक्षिण अफ्रीक का भारत के खिलाफ अपना तीसरा मैच खेलना है. इस मैच से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. जेत गेंदबाज डेल स्टेन चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर हो गए है. डेल आईपीएल में के मैच के दौरान चोटिल हुए थे.

डेल के इस तरह से विश्व कप से बाहर होने के बाद उनके करियर पर सवाल उठने लगे है. और अगर मौजूदा हालात को देखें तो इसकी उम्मीद काफी कम है नजर आती है कि डेल मैदान पर वापसी करें.

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, डेल स्टेन विश्व कप से बाहर

स्टेन विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवे नंबर के गेंदबाज है. वहीं उनके विश्व कप से बाहर होने पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ ने आईपीएल पर इसका ठीकरा फोड़ा है.

फाफ ने कहा कि डेल चोटिल होने के बाद से काफी डेल टीम में शामिल होने के लिए काफी कड़ी मेहनत कर रहे थे. इस पर फाफ ने कहा,'डेल लंबे समय से टीम में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे. उनके लिए पिछले दो साल का वक्त काफी मुश्किल रहा और अब उन्हें सपोर्ट की जरूरत है. यह जरूरी है कि इसके लिए टीम उनके साथ खड़ी रहे. इस समय उन्हें हमारे प्यार की जरूरत है.'

विश्व कप के मैच से पहले धोनी की जान को खतरा? पुलिस को खंभे पर लिखा मिला आतंकियों का प्लान!

फॉफ ने कहा,'वर्ल्ड कप के लिए फिट होने के लिए डेल कड़ी मेहनत कर रहे थे. यहां तक कि वे आईपीएल में भी जबरदस्त लय में लग रहे थे. दुर्भाग्य से उनकी चोट आईपीएल के उन दो मैचों में ही उभर आई. अगर उन्हें आईपीएल के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम ने लेट रिप्लेसमेंट के तौर पर न चुना होता तो कौन जानता है कि स्टेन ठीक होते. हम इस चीज पर नियंत्रण नहीं कर सकते.'

बता दें, दक्षिण अफ्रीका इस बार विश्व कप में खिलाड़ियों के चोटिल होने से कारण सबसे ज्यादा परेशान है. टीम के दो तेज गेंदबाज चोटिल है. वहीं सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला भी इंग्लैंड के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वो भारत के खिलाफ मैच से वापसी कर सकते है.

 

First published: 5 June 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी