Home » क्रिकेट » World Cup 2019 Final, NZ vs ENG: Jofra Archer 4 year ago tweet viral for England vs New Zealand Final
 

CWC19: जोफ्रा आर्चर को 4 साल पहले ही पता था सुपर ओवर से विश्व विजेता बनेगा इंग्लैंड, ट्वीट देख हैरान रह गई दुनिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2019, 13:28 IST

World Cup 2019 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व विजेता बनने का सपना साकार किया. इस मुकाबले का नतीजा न तो रन से निकला न ही विकेट से. इस मुकाबले का नतीजा ICC के नियम के अनुसार, मैच और सुपर ओवर टाई होने के बाद दोनों टीमों की बाउंड्री से निकाला गया.

मैच में दोनों टीमों का रन बराबर होने के बाद इस मैच में सुपर ओवर कराया गया. हालांकि सुपर ओवर भी टाई रहा. इस सुपर ओवर को इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने किया. जोफ्रा आर्चर सुपर ओवर टाई कराकर इंग्लैंड के हीरो बन गए. मैच के बाद जोफ्रा आर्चर के चार साल पहले के ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगे हैं.

 

लगभग चार साल पहले जोफ्रा आर्चर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जो ट्वीट किए थे वो बिल्कुल फाइनल की कहानी बयां कर रहे हैं. इन ट्वीट्स के सामने आने के बाद दुनिया हैरान रह गई है. लोग कह रहे हैं कि आर्चर कोई भगवान हैं, जिन्हें इस मैच के बारे में चार साल पहले ही पता था. तब आर्चर इंग्लैंड की टीम में भी नहीं चुने गए थे.

आर्चर ने 14 अप्रैल 2013 को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया था– 16 रन और 6 गेंदें. आश्चर्य की बात है कि सुपर ओवर में उन्हें इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने के लिए 6 गेंदों में 16 रन ही बचाने थे. आर्चर की गेंद पर न्यूजीलैंड मात्र 15 रन ही बना पाया और इंग्लैंड विश्व विजेता बना गया.

इसके अलावा जोफ्रा के कई और ट्वीट आश्चर्यचकित करने वाले हैं. आर्चर ने 29 मई 2014 को लिखा था– लॉर्ड्स जाना चाहता हूं. इत्तेफाक से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का फाइनल मैच लॉर्ड्स में हुआ.

आर्चर ने 5 जुलाई 2015 को लिखा था– सुपर ओवर में भी कोई दिक्कत नहीं होगी. हैरान करने वाली बात है कि जब बात सुपर ओवर की आई तो इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने जोफ्रा आर्चर को ही गेंद थमाया. आर्चर ने 15 रन दिए और इंग्लैंड वर्ल्डकप जीत गया.

आर्चर के ये ट्वीट लोगों को सोचने पर मजबूर कर दे रहे हैं. उनके ट्वीट्स ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. लोगों कह रहे हैं कि ऐसा लगता है- 'आर्चर फ्यूचर देख सकते हैं और अब वही सच हो रहा है.'

गौरतलब है कि 24 साल के जोफ्रा आर्चर पहले बार इंग्लैंड के लिए वर्ल्डकप में खेल रहे हैं. वह इंग्लैंड के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए. आर्चर ने इंग्लैंड के लिए वर्ल्डकप में 20 विकेट झटके. यह इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रहा.

#CWC19: असली विजेता था न्यूजीलैंड, ICC के इस अजीब नियम से गंवा दिया वर्ल्ड कप

धोनी को बनाया गया इस टीम का कप्तान, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे डेविड वॉर्नर

First published: 15 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी