Home » क्रिकेट » World Cup 2019 First Semi Final today Team India alert against New Zealand
 

World Cup Semi Final 2019: विराट सेना के लिए न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी बन सकते हैं खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 9:12 IST

वर्ल्डकप 2019 का आज पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. विराट सेना आज विश्व चैंपियन बनने के अपने अगले पड़ाव को पार करने के लिए कीवियों से भिड़ेगी. अगर देखा जाए तो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा हैं,  बावजूद इसके विराट सेना के सामने न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ी मुश्किल पैदा कर सकते हैं.

रिकॉर्ड पर अगर नजर डाली जाए तो न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा 6 बार सेमीफाइनल में हारी है. हालांकि, पिछले वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा था. हालांकि न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इन्हीं सब रिकॉर्ड को देखते हुए वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड की टीम को कम आंकना सबसे बड़ी गलती हो सकती है.

दो बार वर्ल्डकप चैंपियन बन चुकी टीम इंडिया को इस बार भी फाइनल में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारत ने पहली बार 1983 में वर्ल्डकप जीता उसके बाद भारतो को लंबा इंतजार करना पड़ा. 28 साल बाद 2011 में एक बार भारत ने फिर से इतिहास दोहराया था. इस सब के बावजूद टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ी खतरनाक साबित हो सकते हैं.

केन विलियमसन

न्यूजीलैंडके कप्तान केन विलियमसन टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. उनके ऊपर ये जिम्मेदारी होगी को टीम इंडिया को हराकर वह फाइनल में भिड़े. यही नहीं मौजूदा टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. विलियमसन टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं. इस वर्ल्ड कप में वो दो शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका सर्वाधिक औसत 96.20 का रहा है.

रॉस टेलर

न्यूजीलैंड की टीम में रॉस टेलर भी एक अनुभवी खिलाड़ी हैं. लेकिन उनका बल्ला भी इस वर्ल्डकप में नहीं चला है. इस वर्ल्डकप में उन्होंने केवल दो अर्धशतक लगाए हैं. फिर भी वह न्यूजीलैंड की टीम को एक बेहतर स्कोर देने में मदद कर सकते हैं.

मार्टिन गुप्टिल

विलियमसन के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने भी वर्ल्ड कप में काफी नाम किया है. बता दें कि गुप्टिल इकलौते ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने वर्ल्ड कप में दोहरे शतक लगाए हैं. हालांकि इस वर्ल्डकप में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. आज के मैच में गुप्टिल पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. वह टीम को मजबूत शुरुआत दिला सकते हैं. पिछले वर्ल्डकप में गुप्टिल ने दोहरा शतक लगाया था.

कॉलिन मुनरो

कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड के सफल बल्लेबाज हैं. लेकिन इस वर्ल्डकप में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए हैं. बावजूद इसके वह अपनी टीम को तेज शुरुआत दिला सकते हैं.

First published: 9 July 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी