Home » क्रिकेट » World Cup 2019: First Time Sri lanka manage point against Pakistan in World Cup
 

World Cup 2019: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच लेकिन फिर भी श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया ये रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 21:19 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 11वां मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाना था. लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया. मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. वहीं इस मुकाबले में बिना एक भी गेंद खेले श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ एक रिकार्ड बना लिया है.

विश्व कप इतिहास में श्रीलंका की टीम आज तक पाकिस्तान के खिलाफ कभी की कोई अंक अर्जित नहीं कर पाई है. लेकिन शुक्रवार को मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक एक अंक मिला और श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई अंक न मिलने का अपना यह रिकार्ड तोड़ दिया.

World Cup 2019: 'पाकिस्तानी टीम का मैदान पर नमाज पढ़ना ICC की नजर में जायज है लेकिन धोनी का..'

पाकिस्तान और श्रीलंका अभी तक विश्व कप में सात बार एक दूसरे के आमने सामने आई है, और पाकिस्तान के खिलाफ सातों मुकाबलों में श्रीलंका को मुंह की खानी पड़ी है. वहीं अगर दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक के मुकाबलों पर नजर डाले तो इसमें भी पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 153 मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ी है जिसमें पाकिस्तान को 90 मुकाबले में जीत हासिल हुई है जबकि 58 मुकाबले में श्रीलंका को जीत हासिल हुई है.

वहीं दोनों टीमों का यह इस विश्व कप का तीसरा मुकाबला था. अब दोनों टीमों के तीन-तीन अंक हो गए है और बेहतर रन रेट के कारण पाकिस्तान अंक तालिका में श्रीलंका से ऊपर है.

World Cup 2019: धोनी के समर्थन में आए सेना के पूर्व अधिकारी, पाकिस्तानी टीम को याद दिलाई उनकी करतूत

First published: 7 June 2019, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी