Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Gautam Gambhir reaction on Team selection
 

'विराट कोहली की वर्ल्ड कप टीम 2011 का वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की टीम से बेहतर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 17:10 IST

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही इस टीम को लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही हैं. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने भी इस टीम को लेकर बड़ी बात कही है.

गंभीर ने कहा कि मौजूदा टीम की गेंदबाजी 2011 की विश्व कप जीतने वाली गेंदबाजी से काफी बेहतर है. गंभीर ने कहा, "हमारे पास महेंद्र सिंह धोनी का अनुभव है, वह अपना चौथा विश्व कप खेल रहे हैं. हार्दिक पांड्या भी हैं, जिनका एक्स-फैक्टर है. हमारे पास 2011 से कहीं बेहतर गेंदबाजी आक्रमण है."

 

गौतम ने इसके आगे कहा, "जसप्रीत बुमराह भी हैं, जो मौजूदा दौर में सीमित ओवरों के क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं. यही कारण है कि इस बार हमारे पास 2011 की तुलना में कहीं अधिक बेहतर गेंदबाजी आक्रमण है. यह बल्लेबाजों के ऊपर है कि वे स्कोरबोर्ड पर रन लगाएं."

हालांकि गंभीर ने अंबाती रायडू के न चुने जाने पर हैरानी भी जताई है. गंभीर का मानना है कि आगामी विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं को टीम में कुछ नए चेहरों को शामिल करना चाहिए था ताकि विपक्षी टीमों को चौंकाया जा सके.

World Cup टीम की ये तीन खामियां पड़ सकती हैं भारी, ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों पर लगेगा झटका !

First published: 17 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी