Home » क्रिकेट » World Cup 2019: ICC announce broadcast and digital distribution plans
 

World Cup 2019: पूरी दुनिया में देखा जाएगा विश्व कप, भारत में इन भाषाओं में होगा प्रसारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2019, 12:14 IST

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों तक विश्व कप मैच का प्रसारण पहुंचाने के लिए आईसीसी ने मंगलवार को अपने प्रसारण के विकरण की योजना की जानकारी दी है. पहली बार अफगानिस्तान में विश्व कप का प्रसारण होगा.

आईसीसी ने इस बार विश्व कप के प्रसारण को टेलिविजन, रेडियो और डिजिटल माध्यमों के अलावा सिनेमा फैन पार्क और विभिन्न मीडिया साझेदारियों के साथ सभी लोगों तक क्रिकेट को पहुंचाने की कोशिश की है.

 

 

आईसीसी ने विश्व कप 2019 के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के अलावा 25 साझेदारों के साथ 200 से ज्यादा देशों में करना सुनिश्चित किया है.

अफगानिस्तान पहली बार विश्व कप में भाग ले रहा है. अफगानिस्तान रेडियो टेलीविजन विश्व कप का प्रसारण करेगा. बता दे, ऐसा अनुमान है कि इस बार करीब 2 करोड़ लोग विश्व कप को देख पाएंगे जो अफगानिस्तान की आबादी का 60 फीसदी है. 

भारत में ताल भाषाओं में इस बार विश्व कप का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए स्टार स्पोर्ट्स ने दुनिया के 50 सर्वश्रेष्ठ कमेंटेटरों को शामिल किया है.

इस बार विश्व कप का आयोजन अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगला और मराठी भाषा में भी किया जाएगा. साथ ही विश्व कप के 12 मैचों को मलयालम में भी प्रसारित किया जाएगा.

 

First published: 22 May 2019, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी