Home » क्रिकेट » World Cup 2019: ICC asks BCCI to remove insignia from Dhoni's Gloves
 

World Cup 2019: धोनी ने किया सेना का 'सम्मान', तो ICC को लगी मिर्ची, BCCI को दिया 'कार्रवाई' का निर्देश

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 21:50 IST

भारत ने विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में एक शाक बात देखनें को मिली थी. दरअसल, इस मैच में कैप्टन कूल माही ने जो दस्ताने पहन रखें थे उस पर पैरा स्पेशल फोर्स का बलिदान वाला चिह्न बना हुआ था. जिसके लेकर धोनी की काफी सरहना भी हुई थी. वहीं आईसीसी ने इस बात पर नाराजगी जताते हुए बीसीसीआई को धोनी के दस्तानों से इस चिह्न को हटाने के लिए कहा है.

बता दें, आईसीसी ने नियम के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ियो द्वार पहनने वाले जर्सी या किसी अन्य चीजों पर ऐसी कोई भी संदेश नहीं होना चाहिए जिससे मैच के दौरान राजनीति, धर्म या नस्लभेदी का कोई संदेश जाता हो.वहीं इस पूरे मामले पर आईसीसी के महाप्रबंधक क्लेयर फरलोंग ने कहा है कि,'हमने बीसीसीआई से इस चिन्ह को हटवाने की अपील की है.' 


World Cup 2019: भारत की जीत के बाद बीसीसीआई पर लगा 'पिच-फिक्सिंग' का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एस एस धोनी टेरिटोरियल आर्मी में हैं और वो भारतीय सेना की पैरा स्‍पेशल फोर्स में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान धोनी ने जो दस्ताने पहने थे उस पर पैरा स्पेशल फोर्स का 'बलिदान' चिन्ह बना हुआ था. यहीं नहीं धोनी के फोन के कवर पर यही निशान बना हुआ है. साथ ही उनकी किट बैग का रंग भी सेना की जर्सी के रंग से मेल खाती है.

बता दें, भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में जीत हासिल की है. टीम ने पहले गेंजबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 228 रनों पर रोक दिया था. जिसके बाद रोहित शर्मा की शतकीय पारी के दम पर टीम ने इस मैच को जीत लिया.

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने बाउंड्री लाइन पर स्टीव स्मिथ का पकड़ा शानदार कैच, देखें वीडियो

First published: 6 June 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी