Home » क्रिकेट » World Cup 2019: ICC fails to protect the outfield in World Cup
 

World Cup 2019: भारत-न्यूजीलैंड मैच बारिश के कारण हुए रद्द, नाराज फैंस ने इंग्लैंड और ICC को कुछ यूं दिखाया आईना, IPL का दिया उदाहरण

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 0:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में एक और मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इस विश्व कप में अभी तक जितने मैच बारिश के कारण रद्द हुए है उतने किसी दूसरे विश्व कप में नहीं हुए है. शुक्रवार से पहले तक इस विश्व कप में तीन मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके है और अब इसमें एक मैच का और इजाफा हो गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में खेला जाने वाला मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो गया.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में मैच होना था लेकिन यहां सुबह से ही बारिश हो रही थी. हालांकि मैच के पहले तक यह बारिश रूक गई थी परंतु मैदान खेलने के लायक नहीं था जिस कारण इन दोनों के बीच का यह मुकाबला रद्द हो गया. वहीं क्रिकेट फैंस इस मैच के रद्द होने के लिए जितना दोष बारिश को दे रहें हैं, उससे कहीं ज्यादा दोष ग्राउंड स्टाफ को हे रहे हैं.

दरअसल, जब नॉटिंघम में भारी बारिश हो रही थी उस समय स्टाफ ने पूरे मैदान पर कवर्स नहीं लगाए थे. वहीं बारिश बंद होने के बाद ग्राउंड स्टाफ की लापरवाही के कारण बारिश का सारा पानी मैदान पर ही आ गया. बाद में मैदान से पानी को निकालने के लिए मशीन लगाई गई लेकिन वो इतने कम समय में पानी नहीं निकाल पाई.

भारत और न्यूजीलैंड का मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आईसीसी को जब पता था कि इंग्लैंड मे बेमौसम बरसात होती है तो उसने इसके लिए पहले से तैयारी क्यों नहीं की थी. भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही इस विश्व कप में अभी तक अजेय रही हैं ऐसे में इस मुकाबले का दर्शकों को काफी इंतजार था लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो जाने से दर्शकों  में भारी गुस्सा देखा गया.

सोशल मीडिया पर दर्शक एक फोटो शेयर कर रहे है जिसके जरिए वो यह बताने की कोशिश कर रहे है कि, आईपीएल में किस तरह एक मैच के दौरान जब बारिश आई तो पूरे ईडन गार्डन के मैदान को कवर किया गया है और विश्व कप में किस लापरवाही के साथ मैदान को कवर किया गया है, इस तस्वीर से पूरी कहानी बयान हो रही है. वहीं आईसीसी ने इससे पहले बारिश के कारण रद्द हो रहे मैचों को लेकर अपने हाथ खड़े करते हुए कहा  था कि यह व्यवारिक नहीं है कि लीग के मैचों के लिए रिजर्व डे रखा जाए.

World Cup 2019: भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द होने से नाराज हुई जीवा, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

First published: 14 June 2019, 0:10 IST
 
अगली कहानी