Home » क्रिकेट » World Cup 2019: ICC make joke on Jason Holder After India beat West Indies
 

World Cup 2019: विश्व कप सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने पर ICC ने उड़ाया वेस्टइंडीज के कप्तान का मजाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 17:31 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 34वें मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हरा दिया. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज विश्व कप सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गई है. वेस्टइंडीज से पहले अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं अब आईसीसी ने एक वीडियो जारी कर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का मजाक उड़ाया है.

आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट से जो वीडियो जारी किया है उसमें एडिटिंग कि गई है. आईसीसी ने जो वीडियो जारी किया है उसमें दिख रहा है कि जेसन आईसीसी की ट्राफी पकड़ने के लिए अंत तक कोशिश करते है लेकिन ट्राफी उनके हाथ से निकल जाती है. बता दें, इस वीडियो में आईसीसी ने बॉल की जगह ट्राफी रख दी है.

वेस्टइंडीज साल 1975 और 1979 में विश्व चैंपियन बनी थी. लेकिन उसके बाद से ही वेस्टइंडीज विश्व कप जीतने के लिए तरस गया. जेसन होल्डर की अगुवाई में टीम तीसरी बार विश्व कप जीतने के इरादे से उतरी थी लेकिन तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का उसका सपना, सपना ही रह गया.

वेस्टइंडीज ने इस विश्व कप में अभी तक कुल 7 मुकाबले खेले है जिसमें उसे मात्र एक में जीत हासिल हुई है. जबकि पांच मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. वेस्टइंडीज अभी अंक तालिका में सातवें पायदान पर है.

वेस्टइंडीज के पास भारत को हराकर सेमीफाइल में पहुंचने का मौका था, लेकिन इस अहम मुकाबले में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया. टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे.

इंग्लैंड के लगातार दो मुकाबले हारने के बाद जिन टीमों की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई थी उसमें पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के साथ साथ वेस्टइंडीज भी शामिल थी. वहीं अब अहम मुकाबले में हारने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान चाहेंगे की वो अपने बाकी के बचे हुए मुकाबले जीत ले और बाकी टीमों का खेल खराब कर दें. वेस्टइंडीज को अपना अगला मुकाबला श्रीलंका के खेलना है, अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में श्रीलंका जीत दर्ज कर ले और वेस्टइंडीज अपने मुकाबले में उसे हरा दे तो श्रीलंका का खेल जरूर खराब हो जाएगा.

World Cup 2019: विजय शंकर के फ्लॉप शो की कीमत चुका रहे हैं विराट, बडा सवाल आखिर कब मिलेगा ऋषभ पंत को मौका

First published: 28 June 2019, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी