Home » क्रिकेट » World Cup 2019: ICC World Cup organiser promise BCCI no plan will fly during match
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले में स्टेडियम के ऊपर से नहीं उड़ेगा कोई प्लेन, विश्व कप आयोजकों ने बीसीसीआई से किया वादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 17:15 IST

ICC Cricket World Cup में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने् वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले विश्व कप के आयोजकों नें भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई को भरोसा दिलाया है कि इस मुकाबले के दौरान मैच के ऊपर से कई प्लेन नहीं गुजरेगा. भारत ने लीग के अपने आखिरी खेले मुकाबले में श्रीलंका को सात विकेट से करारी मात दी थी. इस मुकाबले में दो बार प्लेन स्टेडियम के ऊपर से गुजरा था जिसमें पॉलिटकल स्लोगन लिखा हुआ था.

विश्व कप के 12वे्ं संस्करण का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीज मंगलवार 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में खिलाड़ियों का ध्यान भंग ना हो इसके लिए आईसीसी के आयोजकों ने बीसीसीआई को आश्वासन देते हुए कहा कि इस मुकाबले की सुरक्षा काफी कड़ी होगी.

 

आईसीसी विश्व कप 2019 आयोजन के मैनेजिंग डायरेक्टर स्टीव इलवर्थी ने बीसीसीआई से वादा किया है कि पहले सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान जो हेडिंग्ले में हुआ था वो मैनचेस्टर में नहीं होगा. इलवर्थी ने कहा है, ‘क्रिकेट वर्ल्ड कप सेक्योरिटी डायरेक्टर ने पुलिस गोल्ड कमांडर से बात की है और आगाह किया है मैच के दौरान कोई भी फ्लाइट या हेलीकॉप्टर मैदान के ऊपर से होकर ना जाए.'

पाकिस्तान और अफग़ानिस्तान के मुकाबले के दौरान एक प्लेन स्टेडियम के ऊपर से गुजरा था जिस पर जस्टिस पर बलूचिस्तान लिखा हुआ था. इस प्लेन के गुजरने के बाद मैदान में मौजूद दर्शकों के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी. इस घटना के बाद आईसीसी ने कहा था कि ऐसा दोबारा नहीं होगा, लेकिन भारत और श्रीलंका मे मुकाबले के दौरान एक बार फिर स्टेडियम के ऊपर से प्लेन गुजरा जिस पर जस्टिस पर कश्मीर लिखा हुआ था. आईसीसी ने इस घटना पर कहा था कि दोबारा ऐसा होना काफी दुखद है. हम इस मामले की जांच कर रहे है. आईसीसी ने जब इस मामले पर बयान दिया उसके कुछ देर बाद ही स्टेडियम के ऊपर से प्लेन गुजरा जिस पर भी राजनीतिक संदेश लिखा हुआ था.

इस घटना को बीसीसीआई के काफी गंभीरता से लिया था और आईसीसी और विश्व कप के आयोजकों को चेतावनी भरे लहज़े में सख़्त संदेश देते हुए कहा था कि आगे से ऐसा ना हो. सोमवार को विश्व कप के आयोजकों और बीसीसीआई के बीच मींटिग हुी जिसमें उन्होंने बीसीसीआई को यह आश्वासन दिया है.

World Cup 2019: अगर चले ये तीन खिलाड़ी तो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का हारना पक्का!

World Cup 2019: सेमीफाइनल के मुकाबलों में टूट सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

 

First published: 8 July 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी