Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Iceland Cricket Board offer Citizenship to Ambati Rayudu
 

World Cup 2019: अंबाती रायडू को नहीं मिली विश्व कप टीम में जगह, इस देश ने ऑफर की नागरिकता बोले- हमें आपकी कद्र हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2019, 22:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में जब इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के बाद विजय शंकर के चोटिल होने की खबर आई तब अंबाती रायडू और उनके फैंस की उम्मीद जगी शायद उन्हें विश्व कप टीम में शामिल कर लिया जाए. विजय शंकर को रायडू की जगह 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह दी गई थी लेकिन टीम मैनेजमेंट ने रायडू की जगह मंयक अग्रवाल को मौका दिया. वहीं अब आईसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रायडू को अपने देश की नागरिकता का ऑफर दिया है. माना जा रहा है कि आईसलैंड बोर्ड ने ऐसा करके बीसीसीआई और भारतीय टीम मैनेजमेंट पर कटाझ किया है या फिर उन्होंने कोई मजाक किया है. बता दें, आईसलैंड बोर्ड अपने फनी और मजेदार कमेंट को लेकर फैंस के बीच चर्चा में रहता है.

आईसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने टि्वटर अंकाउट पर लिखा,'अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायडू अपने 3D ग्‍लास उतार सकते हैं. हमने उनके लिए जो दस्‍तावेज तैयार किए हैं उन्‍हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्‍मा ही चाहिए होगा. हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती. हमें रायडू से जुड़ी बातें पसंद हैं.'

 

विश्व कप के लिए जब 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन होने से पहले भारत के लिए नंबर चार पर सबसे उपयुक्त बल्लेबाज के तौर पर रायडू का नाम सबसे आगे था. लेकिन जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें रायडू का नाम शामिल नहीं था. रायडू की जगह विजय शंकर को चुना गया था.

भारतीय टीम के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर का समर्थन करते हुए उन्हें 3D प्‍लेयर बताया था. यानि विजय शंकर को बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में रायडू से बेहतर बताया था. जिसके बाद रायडू ने कमेंट किया था कि उन्होंने विश्व कप मैच देखने के लिए 3D चश्‍मे ऑर्डर किए हैं. हालांकि इसमें उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन माना गया कि उन्होंने अपने ट्वीट से चयनकर्ताओं को निशाने पर लिया.

अंबाती रायडू की जगह विश्व कप टीम में शामिल हुए विजय शंकर अपने प्रदर्शन से छाप नहीं छोड़ पाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल होेने से पहले तक उन्होंने तीन मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने मात्र 58 रन बनाए और 2 विकेट भी हासिल किए. वहीं जब वो चोटिल हुए तो उनकी जगह मंयक अग्रवाल को शामिल किया गया.

World Cup 2019: 15 सालों के लंबे इंतजार के बाद मिला था मौका लेकिन...

First published: 2 July 2019, 22:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी