Home » क्रिकेट » World Cup 2019: In World Cup History Only three Matches abandoned
 

World Cup 2019: विश्व कप इतिहास में मात्र तीन मैच हुए हैं रद्द, इन मैचों से जुड़ी ये जानकारी पढ़कर हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 23:02 IST

विश्व कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले को बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. इस मैच के रद्द होने के बाद दोनों दी टीमों को एक-एक अंक दिया गया. ब्रिस्टल के मैदान पर दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला होना था लेकिन मैच के शुरू होने से पहले ही यहां बारिश हो रही थी जिसके कारण इस मैच का टॉस तक नहीं हो पाया.

पहले उम्मीद थी कि दोनों टीमों के बीच 20-20 ओवर का मुकाबला हो सकता है लेकिन जब अंपायर मैदान को देखने आए तो उन्होंने इसे मैच के लिए सही नहीं पाया और अंतत दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले को रद्द कर दिया गया. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब विश्व कप का कोई मैच रद्द किया गया हो. विश्व कप इतिहास में इससे पहले दो बार ऐसा हो चुका है जब मैच को रद्द करना पड़ा हो.

World Cup 2019: 'पाकिस्तानी टीम का मैदान पर नमाज पढ़ना ICC की नजर में जायज है लेकिन धोनी का..'

 

विश्व कप इतिहास में इससे पहले दो बार मुकाबले रद्द हुए है. वहीं आपको यह बात जानकर हैरानी होगी की जिन टीमें के मुकाबले रद्द हुए है उसमें से एक टीम उस साल विश्व चैंपियन बनी है.

साल 1979 में पहली बार विश्व कप का कोई मैच रद्द हुआ था. यह मुकाबला वेस्टइंडीज व श्रीलंका के बीच खेला जाना था लेकिन इसे रद्द कर दिया गया. वेस्टइंडीज इस साल दूसरी बार विश्व चैंपियन बना था. वहीं दूसरी बार साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले को रद्द कर दिया गया था. वहीं साल 2015 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने रिकार्ड पाचंवी बार अपने नाम किया था.

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रद्द हुआ है ऐसे में क्या कोई टीम इस बार विश्व चैंपियन बनेगी. बता दें, इस बार पाकिस्तान को विश्व कप के दावेदारों में गिना जा रहा है.

World Cup 2019: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच लेकिन फिर भी श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया ये रिकार्ड 

First published: 7 June 2019, 23:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी