Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India beat Australia by 36 runs
 

World Cup 2019: भारतीय शेरों के सामने कंगारू हुए चित, मिली 36 रनों से मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 23:34 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 14वें मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 352 रनों का पहाड़ा जैसा स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 316 रनों पर आउट हो गई.

भारत से मिले 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को वार्नर और फिंच की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई.ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 61 के स्कोर पर लगा. फिंच रन आउट हुए. वहीं इसके बाद मैदान पर आए स्मिथ ने 69 रनों की पारी खेली. स्मिथ को भुवनेश्वर कुमार ने चलता किया. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए उस्मान खाजा ने 42 रनों की पारी खेली. एकबाग लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर को आसानी से जीत लेगी. लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मैच में वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को एक के बाद एक झटके देते गए और मैच भारत की झोली में ला दिया.

वहीं टॉस जीतकर कप्तान के पहले बल्लेबाजी लेने के फैसले को शिखर धवन और रोहित शर्मा की समाली जोड़ी से सही साबित किया. इस मैच में शिखर धवन ने अपने करियर का आठंवा शतक लगाया. शिखर धवन के अलावा, कप्तान विराट कोहली ने 8० रनों की पारी खेली वहीं हार्दिका पांड्या ने एक बार फिर अंतिम के ओवरों में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम के लिए महत्वपूर्ण 48 रन बनाए.  इस मैच में शतक लगाने वाले शिखर धवन को मैन ऑफ दे मैच का खिताब दिया गया.

World Cup 2019: स्टीव स्मिथ को देख दर्शक चिल्लाने लगे चीटर..चीटर, विराट कोहली ने किया ऐसा जो जीत लेगा आपका दिल, देखें Video

World Cup 2019: धोनी ने मारा ऐसा छक्का कि देखते रहे गए विराट कोहली, फिर दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Video

World Cup 2019: अनलकी रहे बुमराह, विकेट में लगी गेंद फिर भी नहीं मिला विकेट, देखें Video

First published: 9 June 2019, 23:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी