Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India beat Bangladesh by 28 runs Qualify for Semifinals
 

World Cup 2019: बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर विराट सेना ने सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2019, 23:46 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 40वें मुकाबले में बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर भारत ने विश्व कप सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारत दूसरी टीम बन गई है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 314 रनों का स्कोर किया था. जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 286 रन ही बना सकी.

भारत से मिले 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही. टीम ने तमीम इकबाल के रूप में 39 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद सौम्य सरकार भी 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं नंबर चार पर बल्लेबाजी करने शाकिब अल हसन ने 66 रनों की पारी खेलकर टीम को काफी मजबूत परिस्थिति में ला दिया था. इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने काफी अच्छी साझेदारी की. एकबाग लग रहा था कि टीम इस मैच को जीत जाएगी लेकिन अंत में आकर भारतीय गेंदबाजो ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को मैच जीता दिया.

 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और के एल राहुल की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी हुई. वहीं इसके बाद पंत ने आकर 48 रन जरूर बनाए, लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने एक बार फिर खराब प्रदर्शन किया. जिसके कारण टीम जो एक समय 340 से अधिक का स्कोर करते नजर आ रही थी 314 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में अपना शतक लगाया. विश्व कप के 12वें संस्करण में यह उनका चौथा शतक है. रोहित को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

भारत विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है. भारत को लीग का अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका के खेलना है. वहीं बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फिर चुका है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश के जरूरी थी कि वो इस मुकाबले में भारत को हरा दे लेकिन वो ऐसा करने में असमर्थ रहा. वहीं बांग्लादेश को अपना आखिरी मुकाबला पाकिस्तान से खेलना है. बांग्लादेश इस मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर उसका खेल बिगाड़ना चाहेगा.

World Cup 2019: अंबाती रायडू को नहीं मिली विश्व कप टीम में जगह, इस देश ने ऑफर की नागरिकता बोले- हमें आपकी कद्र हैं

First published: 2 July 2019, 23:46 IST
 
अगली कहानी