Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India Beat SriLanka by 8 Wicket
 

World Cup 2019: भारत ने लीग के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, विराट सेना पांइट टेबल में पहुंची टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2019, 22:39 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 44वें मुकाबले में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और के एल राहुल की शतकीय पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका कोे 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत पांइट टेबल में टॉप पर पहुंच गया है.

श्रीलंका से मिले 265 रनों से स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को के एल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी कर मैच को एकतरफा बना दिया. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में शतक लगाया. रोहित शर्मा ने विश्व कप के 12वें संस्करण का पांचवा शतक लगाया. किसी बल्लेबाज द्वारा विश्व कप के एक संस्करण में लगाया गया यह सबसे ज्यादा शतक है. वहीं अपनी 103 रनों की पारी के साथ ही रोहित इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. 

वहीं अपना पहला विश्व कप खेल रहे के एल राहुल ने भी श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेली. के एल राहुल ने इस मुकाबले में 111 रन बनाए.

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 55 रनों के भीतर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका की पारी को संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. एंजेलो मैथ्यूज ने इस मुकाबले में 113 रनों की शतकीय पारी खेली. इसके अलावा श्रीलंका के लिए लाहिरू थिरिमने ने अर्धशतकीय पारी खेली.

भारत इस मुकाबलो को जीतकर पांइट टेबल में पहले पायदान पर आ गया है. लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है कि सेमीफाइनल के मुकाबले में उसका सामना किस टीम से होगा. भारत को अभी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले का इंतजार करना होगा, क्योकि अगर ऑस्ट्रिलिया इस मुकाबले में जीत जाता है तो वो पहले पायदान पर आ जाएगा भारत को सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना करना होगा.

MS Dhoni Birthday: साक्षी नहीं इस लड़की से शादी करना चाहते थे धोनी लेकिन एक हादसे ने बदल...

First published: 6 July 2019, 22:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी