Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India beat West Indies by 125 runs
 

World Cup 2019: विराट सेना के सामने कैरेबियाई खिलाड़ियों का सरेंडर, मिली 125 रनों से मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 22:44 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 34वें मुकाबले में भारत ने 125 रनों से वेस्टइंडीज को हरा दिया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 269 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज का शुरूआत बेदह खराब रही. सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 6 रनों से निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. शमी ने गेल को आउट किया. इसके बाद शमी ने होप को आउट कर वेस्टइंडीज को मुश्किल में ला दिया.

वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज इस मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन सुनील अंब्रिस ने बनाए. सुनील ने 31 रनों की पारी खेली. वहीं निकोलस पूरण ने 28 रनों की पारी खेली. भारत के खिलाफ अहम मुकाबले में वेस्टइंडीज के 6 बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 268 रनों का स्कोर किया. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान कोहली ने बनाए, कोहली ने इस मुकाबले में 72 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैट का अवार्ड भी दिया गया. वहीं कोहली के अलावा धोनी ने 56, सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने 48 और हार्दिक पांड्या ने 46 रनों की पारी खेली.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह ओर आसान हो गई है. टीम को क्वालिफाई करने के लिए एक मैच और जीतना होगा. वहीं भारतीय टीम इस विश्व कप में एकलौती ऐसी टीम है जो अभी तक अजेय है. भारत के खिलाफ मिली हार के बाद वेस्टइंडीज केासेमीफाइनल में पहुंचने का सपना एक बार फिर टूट गया है.

World Cup 2019: मोहम्मद शमी ने सचिन को दिया 'करारा जवाब', वेस्टिइंडीज के खिलाफ भारत को दिलाई जीत

First published: 27 June 2019, 22:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी