Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India did Big mistake on First Ball lost Review
 

World Cup 2019: मैच की पहली ही गेंद पर भारत से हुई बड़ी गलती, हाथ से गया रिव्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 15:24 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सीमफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. वहीं इस मैच का पहला ओवर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने फेंका जिनकी पहली ही गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली से बड़ी गलती हो गई.

भुवनेश्वर कुमार की पहली गेंद का सामना मार्टिन गुप्टिल ने किया, जो इस गेंद पर बीट हुए. भारत ने इस गेंद पर पगबाधा की अपील की लेकिन अंपयार से फैसला बल्लेबाज के पक्ष में सुनाया. जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार और एम एस धोनी से बात करने के बाद अंपायर के फैसले को रिव्यू किया.

वहीं रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद मीडिल पिच पर तो गिरी लेकिन वो लेग विकेट मिस कर रही थी जिस कारण अंपायर ने फैसले को सही माना गया. साथ ही भारत ने अपना रिव्यू भी गंवा दिया.

मैच के पहली ही गेंद पर रिव्यू गंवाना भारतीय टीम की बड़ी गलती साबित हो सकती है. हालांकि भुनवेश्वर कुमार ने अपना पहला ओवर मेडन फेंका. वहीं इसके बाद दूसरा ओवर फेंकने आए बुमराह की गेंद पर भी कोई रन नहीं बना. वहीं चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने गप्टलि को चलता किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में मोहम्मद शमी की जगह नहीं दी गई है. वहीं श्रीलंका के खिलाफ कुलदीप यादव को जगह दी गई थी लेकिन इस मुकाबले में उनकी जगह चहल को शामिल किया गया है.

भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली , लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन टीम: केन विलियमसन, मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लाथम, कोलिन डी ग्रांडहोम, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फॉर्ग्युसन, जिम्मी नीशम, मैट हेनरी और मिशेल सेंटनेर.

First published: 9 July 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी