Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India score 268 against West Indies
 

World Cup 2019: हार्दिक पांड्या के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 269 का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 19:14 IST

ICC Cricket World Cup के 34वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में रनों का स्कोर खड़ा किया है. इस मैच में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान कोहली ने सलामी बल्लेबाज के एल राहुल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. के एल राहुल इस मैच में अपने अर्धशतक लगाने से चूक गए और 48 रनों के निजी स्कोर पर होल्डर ने उन्हें बोल्ड किया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भारत के मिडिल आर्डर ने एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मैदान पर आए केदार जाधव ने महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इस मुकाबले में एक बार तो ऐसा लग रहा था कि टीम 250 के स्कोर को भी पार नहीं कर पाएगी. लेकिन अंत में हार्दिक पांड्या ने आकर तेजी से रन बटोरे और रनों की गति को आगे बढ़ाया. हार्दिक पांड्या ने 46 रनों की पारी खेली.

वहीं इस मुकाबले में धोनी ने एक बार फिर काफी धीमी पारी खेली थी. लेकिन अंत के ओवर में उन्होंने तेजी से रन बटोरे. धोनी ने इस मुकाबले में 61 गेंदों पर दो छक्के और तीन चौके की मदद से 56 रन बनाए. धोनी को इस मुकाबले में किस्मत का भी साथ मिला. इस मैच में तीन बार धोनी आउट होने से बचे. वेस्टइंडीज के केमार रोच ने तीन बल्लेबाजों को पवेलिन की राह दिखाई.

World Cup 2019: विराट कोहली ने किया बड़ा कारनामा, तोड़ा सचिन और लारा का यह विश्व रिकार्ड

First published: 27 June 2019, 19:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी