Home » क्रिकेट » World Cup 2019 India vs Australia match today in London's Kennington Oval
 

World Cup 2019: आज ऑस्ट्रेलिया से भारत का मुकाबला, तीन बजे शुरु होगा मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 12:11 IST

ICC Cricket World Cup का 14 वां मुकाबला आज यानि रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. लंदन के केनिंगटन ऑवल में होने वाले इस मैच को लेकर भारती प्रसंशकों में खासा उत्साह है. इस क्रिकेट विश्व कप में भारत का ये दूसरा मुकाबला है. इससे पहले भारत का मुकाबला बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ हुआ था. जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी थी.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ जीता. वहीं दूसरे मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को मात दी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप से ठीक पहले दो वनडे मैच की सीरीज खेली गई थीं. पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की जमीन पर वनडे सीरीज जीती. उसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई तो उसने भारतीय क्रिकेट टीम को भी उनके घर में मात दी और वनडे सीरीज अपने नाम कर ली.


दोनों टीमें अब मजबूत नजर आ रही हैं. ये मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान में खेला जाएगाओवल में होने वाला ये मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से शुरु होगा. मैच से पहले दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों से हुई परेशानी को देखते हुए भारत विश्व कप मुकाबले में इस टीम के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच और कप्तान के तौर पर दो बार विश्व कप जीतने वाले पोंटिंग ने कहा, ‘‘ हम सब जानते है कि जसप्रीत बुमराह नई गेंद के अच्छे गेंदबाज है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह शॉट और फुल लेंथ गेंद का अच्छा मिश्रण करते है.”

इस पूर्व महिला क्रिकेटर ने बल्ला छोड़ा पकड़ा टेनिस रैकेट और 46 साल बाद देश को दिलाया फ्रेंच ओपन का खिताब

First published: 9 June 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी