Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India vs Bangladesh warm up Match
 

World Cup 2019: बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में इन समस्याओं को दूर करना चाहेगी विराट सेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 8:50 IST

ICC World Cup में भारत आज बांग्लादेश के खिलाफ अपना दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी. पहले अभ्यास मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई थी. ऐसे में आज बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भारत टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगी.

भारत अगर बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतता है तो उससे उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वो जीत के साथ विश्व कप में जाएगा. वहीं अगर बांग्लादेश जैसी टीम के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा तो टीम का आत्मविश्वास काफी गिर जाएगा.

नंबर चार पर कौन करे बल्लेबाजी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास एक समस्या और है कि आखिर नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए किसे उतारा जाए. विशव कप से पहले टीम इंडिया इस समस्या को अगर दूर नहीं कर पाती है तो विश्व कप में टीम को काफी मुश्किल हो सकती है.

विराट कोहल के सामने सबसे बड़ा सवाल टीम संयोजन का है. विराट के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि वो इंग्लैंड की पाटा पिचों पर दो तेज गेदबाजों के साथ उतरे या फिर तीन. क्योंकि क्रिकेट के दिग्गजों का मानना है कि इन परिस्थितियों में स्पिन गेंदबाज काफी प्रभावि साबिक होंगे. लेकिन भारत के स्पिन गेंदबाज पहले अभ्यास मैच में कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे. तो ऐसे में विराट किस तरह टीम संयोजन करते है वो भी देखने वाली बात होगी.

भारत के गेंदबाज भी न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ खासा कमाल नहीं दिखा पाए थे ऐसे में वो आज के मैच में अपनी लय वापस पाना चाहेगें. 

First published: 28 May 2019, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी