Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India vs New Zealand Match Abandoned due to rain
 

World Cup 2019: बारिश के कारण धुला भारत-न्यूजीलैंड का मैच, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2019, 21:34 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 18वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंज के बीच खेला जाना था लेकिन नॉटिंघम में रूक रूक कर हो रही बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया. विश्व कप के 12वें संस्करण का यह चौथा मुकाबला है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है. इस मैच के रद्द होने के साथ ही दोनों ही टीमों को एक-एक अंक दिया गया है.

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही इस विश्व कप में अभी तक अजेय रही है. भारत ने जहां दो मैच खेले है और दोनों में ही उसे जीत मिली है वहीं न्यूजीलैंड ने तीन मुकाबले खेले है और तीनों जीते है.

भारत और न्यूजीलैंड के मैच पर पहले से ही बारिश का साया था. इंग्लैंड के मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान लगाया था कि भारत और न्यूजीलैंड का जिस दिन मैच है उस दिन नॉटिंघम में दोपहर तक तेज बारिश हो सकती है.

 

नॉटिंघम में आज सुबह से ही रूक रूक कर बारिश हो रही थी, जिसके चलते टॉस भी नहीं हो पाया. नॉटिंघम में दोपहर तीन बजे के आसपास बारिश रूकी थी जिसके बाद खबर आई की अंपायर 4 बजे मैदान निरिक्षण करने जाएंगे लेकिन बारिश फिर शुरू हो गई. इसके बाद शाम 6 बजे फिर निरिक्षण का समय तय किया गया. लेकिन बारिश फिर शुरू हो गई. अंत में अंपायरों को इस मैच को रद्द करने का कठोर फैसला लेना पड़ा.

विश्व कप के 12वें संस्करण में जिनते मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं उतने किसी विश्व कप में नहीं हुए है. इस विश्व कप से पहले तक मात्र दो मुकाबले बारिश के कारण नहीं खेले जा सके है लेकिन इस विश्व कप में अभी तक चार मुकाबले ऐसे हो चुके हैं जो बारिश के कारण रद्द हो गए. वहीं विश्व कप में एक के बाद एक मैच बारिश के कारण रद्द हो रहे है जिसके चलते क्रिकेट फैंस में भी काफी गुस्सा है.

World Cup 2019: भारत की जीत से सरफराज अहमद को लगी मिर्ची, ICC पर पाकिस्तान से भेदभाव करने का आरोप

First published: 13 June 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी