Home » क्रिकेट » World Cup 2019: India vs New Zealand Semifinal will go for reserve day
 

World Cup 2019: बारिश के कारण अब रिजर्व डे को होगा पहला सेमीफाइनल, 46.1 ओवर से आगे खेलेगी न्यूजीलैंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 23:28 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले का पूरा मजा बारिश के कारण किरकिरा हो गया है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और बारिश आने से पहले तक 5 विकेट के नुकसान पर 46.1 ओवरों में 211 रनों का स्कोर खड़ा किया. मैनचेस्टर में रूक रूक कर बारिश हो रही थी जिसके कारण अंत में अंपायर ने निर्णय लिया की यह मैच आज नहीं हो पाएगा. यानि मैच को अब रिजर्व डे के दिन उसी जगह से शुरू किया जाएगा जहां खेल रूक था.

मैनचेस्टर में बीच में एक बार बारिश रूक गई थी जिसके कारण कवर्स भी हटा लिए गए थे. जिसके बाद अंपायर को भारतीय समयानुसार 10 बजकर 40 मिनट पर इंस्पेक्शन करना था लेकिन बारिश फिर शुरू हो गई जिसके कारण अंपायर ने अंत में मैच को रिजर्व डे में कराने का निर्णय लिया.

 

भारत और न्यूजीलैंड का मैच बुधवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. न्यूजीलैंड आज जहां पर रूका है वहीं से बल्लेबाजी करेगा. मैदान पर रॉय टेलर और टॉल लेथन न्यूजीलैंड के लिए बल्लेबाजी करने आएंगे. न्यूजीलैंड का पारी की 23 गेंदे शेष है.

वहीं अगर कल बारिश नहीं आती है तो ऐसी स्थिति में भारत को बल्लेबाजी के लिए पूरे 50 ओवर मिलेंगे. अगर न्यूजीलैंड की पारी खत्म होने के बाद बारिश आती है तो ऐसे में देखा जाएगा कि भारत कम से कम 20 ओवर बल्लेबाजी करे. साथ ही अगर भारत की पारी के दौरान बारिश आती है तो मैच का फैसाल DLS के हिसाब से तय किया जाएगा.

मैनचेस्टर में कल भी भारी बाारिश की संभावना है ऐसे में अगर भारत की पारी नहीं हो पाती है तो ऐसी स्थिति में न्यूजीलैंड के ज्यादा अंक होने के कारण भारत फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा.

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने दोहराया 11 साल पुराना इतिहास, टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचना तय!

First published: 9 July 2019, 23:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी