Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Indian Batting order collapsed in First Warm Up Match Against New Zealand
 

World Cup 2019: पहले अभ्यास मैच में ही लड़खड़ाई भारत की बल्लेबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2019, 17:02 IST

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभ्यास मैच खेला. भारत को इस बार विश्व कप का दावेदार माना जा रहै है, वहीं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को छोड़कर किसी ने भी न्यूजीलैंड को विश्व कप का दावेदार नहीं बताया है. लेकिन पहले ही अभ्यास मैच में भारत की मजबूत बल्लेबाजी धराशाई हो गई.

क्रिकेट के कई दिग्गजों का मानना है कि इंग्लैंड की पाटा पिचों पर इस बार विश्व कप के दौरान काफी रन बनने वाले है. लेकिन भारत के बल्लेबाजों ने अपने पहले ही अभ्यास मैच में संरेडर कर दिया. जहां एक तरफ दूसरी टीमों के बलल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे है वहीं भारत के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के सामने घूटने टेक दिए.

शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी 10 रनों के भीतर ही आउट हो गई, कप्तान कोहली मात्र 18 रन बना पाए, वहीं नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए के एल राहुल 6 रनों के स्कोर पर आउट हो गए. उसके बाद हार्दिक पांड्या ने 30 रन बनाए, जबकि धोनी 17 रन बनाकर आउट हुए. टीम में आधे से अधिक बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू पाए.

भारत की इस खराब बल्लेबाजी का ठीकरा पिच पर भी फोड़ा जा सकता. क्योंकि इंग्लैंड की पिच पर अफागिस्तान जैसी कमजोर टीम ने 250 से अधिक का स्कोर खड़ा किया. ऐसे में सवाल है कि टीम इंडिया क्या ऐसे प्रदर्शन के दम पर विश्व विजेता बनने का सपना देख रही है.

 

First published: 25 May 2019, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी