Home » क्रिकेट » World Cup 2019 : Indian Coach Ravi Shastri preferred 16 man squad for world cup
 

World Cup 2019: रवि शास्त्री 15 की जगह 16 खिलाड़ियों को करना चाहते थे टीम में शामिल, लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 13:11 IST

विश्व कप खेलने जाने वाली 15 खिलाड़ियो वाली भारतीय टीम का चयन हो चुका है. जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ है उसमें अंबाती रायडू और त्रषभ पंत का नाम नहीं है, जिसको लेकर काफी हो हल्ला मचा हुआ है. वहीं इस पूरे मामले पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का भी पक्ष सामने आया है. उन्होंने कहा है कि टीम में जिन खिलाड़ियो का चयन नहीं हुआ है, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. साथ ही शास्त्री ने कहा है कि विश्व कप के लिए 15 सदस्यों की बजाए 16 सदस्यों वाली टीम का चयन होना चाहिए.

विश्व कप की टीम चुने जाने से पहले इस बात पर बहस थी कि नबंर चार पर किस बल्लेबाज को चुना जाएगा. इस रेस में सबसे आगे नाम अंबाती रायडू का ही चल रहा था, लेकिन अंत में विजय शंकर को टीम में चुना गया. इस मामले में सफाई देते हुए शास्त्री ने कहा कि टीम के चयन में उनकी कोई भूमिका नहीं होती.

उन्होंने कहा कि, अगर मेरा कोई विचार होता है तो मैं कप्तान को बताता हूं. लेकिन जब आपको 15 खिलाड़ियों का चयन करना होता है तो मजबूरन आपको किसी को बाहर करना होता है. मैं 16 खिलाड़ियों के चयन का समर्थक हूं. हमने आईसीसी को भी इस बाबत जानकारी दी थी कि इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए 16 खिलाड़ियों का चयन होना चाहिए.

विश्व कप टीम में रायडू की जगह विजय शंकर के टीम में शामिल होने पर रायडू ने ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने विश्व कप मैच देखने के लिए 3D चश्में का आर्डर दे दिया है. साफ तौर पर जाहिर है, उन्होंने सेलेक्टरों को निशाने पर लिया था.

वहीं शास्त्री ने कहा है कि, जिन खिलाड़ियों का चयन टीम में नहीं हुआ है उन्हें अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए. क्रिकेट एक मजेदार खेल है. इसमें खिलाड़ी चोटिल भी हो सकता है. आपको पता नहीं होता कि कब आपको बुला लिया जाए. बता दें, रायडू, पंत और नवदीप सैनी को स्‍टैंडबाय मोड पर रखा गया है. अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो इन खिलाड़ियों को उसकी जगह मौका दिया जा सकता है.

First published: 18 April 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी