Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Indian cricket team be announced on 15 April in Mumbai
 

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का इस दिन होगा ऐलान, इन्हें मिलेगा मौका और इनका कटेगा पत्ता !

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 15:12 IST

इंग्लैंड एण्ड वेल्स में खेले जाने वाले आगामी क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान 15 अप्रैल को मुंबई में होगा. भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम का चयन 15 अप्रैल को मुंबई में किया जाएगा. प्रशासकों की समिति और पदाधिकारियों ने एक बैठक में यह फैसला लिया. 30 मई से विश्वकप खेला जाएगा.

बता दें कि विश्वकप के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है. बीसीसीआई ने आखिरी तारीख के आठ दिन पहले ही टीम के ऐलान का फैसला लिया है. इसके साथ ही इन 15 खिलाड़ियों पर माथापच्ची शुरू हो गई है.

 

भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली समेत कुछ खिलाड़ियों की जगह तो बिल्कुल पक्की है जिनमें ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन, विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आदि शामिल हैं. लेकिन टीम में चौथे स्थान के लिए अभी कोई भी खिलाड़ी फिट नहीं हो पाया है. हालांकि चयनकर्ता रिषभ पंत और अंबाति रायडू में से किसी पर भरोसा कर सकते हैं.

विराट कोहली की टीम विश्‍वकप जीतने की दावेदारों में है. क्रिकेट विशेषज्ञ इंग्लैंड के अलावा भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप जीतने की दावेदारों में सबसे ऊपर रख रहे हैं. टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

First published: 8 April 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी