Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Indian Media Boycott Team India press Conference
 

World Cup 2019: भारतीय मीडिया ने टीम इंडिया का किया बहिष्कार, नाराजगी का ये है कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 10:15 IST

सोमवार को भारतीय टीम की प्रेस कांफ्रेंस  होनी थी लेकिन भारतीय मीडिया ने इसका बहिष्कार किया. दरअसल, पत्रकारों को यह खबर मिली थी कि टीम इंडिया का कोई सीनियर खिलाड़ी इस प्रेस कांफ्रेंस में शामिल नहीं होगा जिसके बाद पत्रकारों ने यह निर्णय लिया.

ICC World Cup 2019 के नियमों के मुताबिक प्रत्येक टीम को अपने दिन के कार्यकर्मों की जानकारी मीडिया के साथ साझा करनी होती है. इसमें टीम की प्रैक्टिस के बारें में भी जानकारी देनी होती है. लेकिन टीम इंडिया ने बीते छह दिनों से मीडिया से कोई बात नहीं की है.

टीम इंडिया 24 मई को इंग्लैंड पहुंची थी उसके बाद से उसने एक मात्र प्रेस कांफ्रेस बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद की थी. इस प्रेस कांफ्रेस में के एल राहुल टीम इंडिया की तरफ से मीडिया के सामने आए थे. उसके बाद से टीम इंडिया चार बार प्रैक्टिस सेशन कर चुकी है लेकिन टीम ने अभी तक एक बार भी मीडिया को इसकी जानकारी नहीं दी हैं.

सोमवार को बीसीसीआई की तरफ से मीडिया को ख़बर दी गई की टीम इंडिया पत्रकारों से बात करने वाली है. लेकिन टीम इंडिया की तरफ से कौन बात करेगा इसकी जानकारी नहीं दी गई थी. प्रेस कांफ्रेस के शुरू होने से पहले पत्रकारों को यह जानकारी दी गई कि दीपक चाहर,आवेश खान या फिर खलील अहमद मीडिया से बात कर सकते हैं. इससे नाराज होकर मीडिया कर्मियों ने प्रेस कांफ्रेस का बहिष्कार करने का निर्णय किया.

वहीं बीसीसीआी के एक आधिकारी ने बताया कि टीम इंडिया ने अभी तक अपने विश्व कप का आगाज नहीं किया है ऐसे में टीम के पास विश्व कप से संबंधित बात करने के लिए कुछ भी नहीं है. 

First published: 4 June 2019, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी