Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Jason Roy Break Record after Scoring 153 against Bangladesh
 

World Cup 2019: एक रन और बना लेते जेसन रॉय तो टूट जाता यह बड़ा रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2019, 18:19 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में शानिवार को इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से है. इस मैच में जेसन रॉय और जानी बेयरस्टो की जोड़ी ने इंग्लैंड को मजबूत शुरूआत दिलाई है. दोनों ने बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई. वहीं इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 153 रनों की पारी खेली.

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जेसन रॉय ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 153 रनों की पारी खेली. जेसन रॉय ने इस विश्व कप में अपना पहला शतक लगाया. वहीं उनके वनडे करियर का यह 9वां शतक है. इस मैच में जेसन रॉय ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. इस पारी के साथ ही उन्होंने कई रिकार्ड अपने नाम किए है. लेकिन अगर वो इस मैच में दो रन और बना लेते हो वो ऐसा कीर्तिमान स्थापित करते जो आज तक इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया हैं.


World Cup 2019: पाकिस्तानी टीम के मंसूबों पर फिरा पानी, विराट सोना के खिलाफ करना चाहते थे ओछी हरकत

दरअसल, एंड्रयू स्ट्रॉस ने साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ 154 रन बनाए थे. इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए किसी भी बल्लेबाज द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ बनाया गया यह सर्वाधिक स्कोर है. अगर जेसन इस मैच में दो रन और बना लेते तो वो एंड्रयू स्ट्रॉस के इस रिकार्ड को तोड़ देते. वहीं अगर जेसन रॉय इस मैच में पांच रन और बना लेते हो वो इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए विश्व कप में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाते. अभी यह रिकार्ड एंड्रयू स्ट्रॉस के ही नाम है, जिन्होंने साल 2011 के विश्व कप में 158 रनों की पारी खेली थी.

World Cup 2019: शतक मारते ही जोश में आए जेसन रॉस ने अंपायर को मारा धक्का! हुआ कुछ ऐसा कि दर्शोंको ने पकड़ा लिया सिर

First published: 8 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी