Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Jasprit Bumraha ball hits the stump but bails didn't fall off
 

World Cup 2019: अनलकी रहे बुमराह, विकेट में लगी गेंद फिर भी नहीं मिला विकेट, देखें Video

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 21:14 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 14वां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. विश्व कप इतिहास में कई भी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतना बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी. लेकिन भारत के समाली बल्लेबाज शिखर धवन के शतक की बदौलत भारत ने यह रिकार्ड अपने नाम किया. इस मैच में शिखर धवन ने 117 रनों की पारी खेली.

भारत के मिले 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को ऐरन फिंच और डेविड वार्नर ने सधी हुई शुरूआत दिलाई. डेविड वार्नर ने इस मैच में अपने करियर का सबसे धीमा अर्धशतक भी लगाया. वहीं डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया की पारी के दूसरे ओवर में बुमराह की गेंद पर ऑउट होने से बाल बाल बचे. 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी का दूसरा ओवर बुमराह डालने आए थे. पहले ही ओवर में बुमराह के साथ वो हुआ जिससे कोई भी गेंदबाज काफी खुश नहीं होता है. बुमराह की पहली गेंद पर ही वार्रन बीट हुए. गेंद उनके बल्ले पर लगने के बाद नीचे गिरी और विकेट पर लगी पर बेल्स नहीं गिरी. इसके बाद बुमराह काफी निराश दिखें.

इस विश्व कप में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब गेंद विकेट पर लगी हो और बेल्स नहीं गिरी हो. इससे पहले आईपीएल में ऐसा देखने को मिला था.

बता अगर मैच की करे तो इस मैच में भारत के लिए ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने 54 रन बनाए. जबकि कप्तान कोहली ने 82 रनों की पारी खेली. वहीं इस मैच में हार्दिक पांड्या ने ताबतोड़ 48 रन बनाए.

World Cup 2019: विराट सेना के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर, तोड़ डाले सारे रिकार्ड

First published: 9 June 2019, 21:10 IST
 
अगली कहानी