Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Joe Root become First batsman to hit century in World Cup 2019
 

World Cup 2019: जो रूट ने लगाया पहला शतक, क्या इंग्लैंड बनेगा चैंपियन, गजब का है यह संयोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 9:19 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 6वें मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड कोे 14 रनों से हरा दिया. वहीं विश्व कप के 12वें संस्करण का पहला शतक भी इस मैच से ही आया. इस मैच में इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया लेकिन फिर भी इंग्लैंड जीत नहीं पाई. साल 2015 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब मेजबान टीम अपने घर पर कोई वनडे मैच हारी हो.

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने विश्व कप का पहला शतक लगाया है. जो रूट ने 104 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और एक छक्का भी निकला. वहीं जो रूट का यह शतक इंग्लैंड के विश्व चैंपियन बनने की और भी इशारा कर रहा है. बीते तीन विश्व कप को देखें तो जिस टीम से पहला शतक आया है वो टीम चैंपियन बनी है.

साल 2007 में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने शतक लगाया था उस साल आस्ट्रेलिया चैंपियन बना था. वहीं साल 2011 का पहला शतक टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बल्ले से आया था. साल 2011 में भारत दूसरी बार विश्व चैंपियन बना था. जबकि साल 2015 का पहला शतक एरॉन फिंच ने लगाया था. इस साल आस्ट्रेलिया चैंपियन बनी थी.

रिकॉर्ड भी दे रहे इंग्लैंड के विश्व विजेता बनने की गवाही

इंग्लैंड को इस बार विश्व कप के प्रवल दावेदारों में से एक माना जा रहा है. बीते साल भर के रिकार्ड को उठाकर देखें तो वो भी इस बात की गवाही देते हैं कि टीम इस विश्व कप में खेल रही सबसे मजबूत टीमों में से एक है.

इंग्लैंड ने इस साल खेले वनडे मैचों में अभी तक कुल 6 मैचों में 300 से अधिक का स्कोर किया है. एक साल में सबसे ज्यादा बार 300+ का स्कोर करने के मामले में उसने आस्ट्रेलिया के स्कोर की बराबरी कर ली है. आस्ट्रेलिया ने साल 2007 में यह कारनामा किया था. वहीं इंग्लैंड इस साल अभी काफी मैच खेलेगा, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि टीम इस रिकार्ड को तोड़ दे और एक नया कीर्तिमान स्थापित करें.

First published: 4 June 2019, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी