Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Joe Root hit Second Century in World Cup tournament
 

World Cup 2019: इंग्लैंड ने इस बल्लेबाज ने मचाया तहलका, ठोका विश्व कप का दूसरा शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 23:07 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 18वें मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने शकत लगाया. जो रूट का यह इस विश्व कप का दूसरा शतक है. वहीं इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 212 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट की शतकीय पारी के दम पर इसे आसानी से हासिल कर लिया.

वेस्टइंडीज से मिले 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जानी बेयरस्टो और जो रूट की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए क्रिस बोक्स जिन्होंने 40 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीड का कोई भी गेंदबाज इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोकने में असफल रहा. इंग्लैंज के बल्लेबाजों के सामने वेस्टइंडीज के गेंदबाज पानी मांगते नजर आए.

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय हुए चोटिल

 

वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम ने 55 रनों के भीतर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए निकोलस पूरम ने हेटमायर के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. इंग्लैंड के लिए यह साझेदारी मुश्लिक खड़ी करती उससे पहले ही जो रूट ने हेटमायर को चलता किया. निकोलस पूरण ने इस मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 63 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में वेस्टइंडीज पूरी तरह वेबस नजर आई. इस मैच में न तो वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी में कोई दम दिखा न ही उसकी गेंदबाजी में वो धार दिखी जिसके लिए उसे जाना जाता है. इस मैच में दो विकेट लेने और शतक लगाने वाले जो रूट को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोस बटलर ने बताया कौन जीतेगा मुकाबला, देखें वीडियों

First published: 14 June 2019, 23:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी