Home » क्रिकेट » World Cup 2019: jofra Archer Bold somya sarkar but Ball flies for 'six' off the top of the bails
 

World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर ने इतनी रफ्तार से फेंकी गेंद की बेल्स पर लगकर बॉल गई छक्के के लिए, देखें Video

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2019, 21:45 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जो क्रिकेट इतिहास में शायद ही पहले कभी देखा गया हो. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बांग्लादेश के सामने 386 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया.

इंग्लैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही. बांग्लादेश ने 8 रन के स्कोर पर सौम्य सरकार के रूप मे अपना पहला विकेट गंवा दिया.  सौम्य सरकार को 2 रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड किया.


जोफ्रा आर्चर ने इस मैच में सौम्य सरकार को बोल्ड किया. बांग्लादेश की पारी का चौथा ओवर जोफ्रा आर्चर फेंकने आए थे. इस ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने सैम्य को बोल्ड किया. आर्चर ने यह गेंद इतनी रफ्तार से फेंकी थी कि गेंद ऑफ स्टंप के बेल्स पर लगने के बाद विकेट के पीछे 54 मीटर दूर जाकर गिरी. विकेट के पीछ की बाउंड्री 54 मीटर दूर थी यानि गेंद बेल्स पर लगने के बाद छक्के के लिए गई. इस गेंद पर रन नहीं बने क्योंकि छक्का जाने से पहले सौम्य बोल्ड हो गए थे. 

वहीं जोफ्रा आर्चर ने अपने इस ओवर में इस विश्व कप की सबसे तेज गेंद फेंकी. इससे पहले तक इस विश्व कप में सबसे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने फेंकी थी. जोफ्रा आर्चर ने अपने इस ओवर में 153 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने शतकीय पारी खेली. जेसन रॉय ने इस मुकाबले में 153 रन बनाए. वहीं इंग्लैंड ने इस मैच में एक बार फिर 300+ का स्कोर किया जो अपने आप मे विश्व रिकार्ज है.

First published: 8 June 2019, 21:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी