Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Jonny Bairstow and Jason Roy 150+ plus Partnership in World Cup
 

World Cup 2019: जानी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ नहीं कर पाई थी कोई टीम ये कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2019, 18:13 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 38वें मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तना इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेेबाजी करने का निर्णय लिया. जानी बेयरस्टो और जेसन रॉय की सलामी जोड़ी के कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए दूसरे विकेट के लिए टीम इंडिया के खिलाफ 150 से अधिक की साझेदारी कर डाली. दोनों बल्लेबाजों ने इस मैच में काफी शुरूआती ओवरों में काफी तेजी से रन बनाए. इंग्लैंड ने पहले 20 ओवरों में ही 145 रन बना लिए थे.

इंग्लैंड को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में हर हाल में विराट सेना को हराना होगा. ऐसे में करो या मरो के मुकाबले में इंग्लैंड की समाली जोड़ी ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी के साथ ही इन दोनों बल्लेबाजों ने विश्व कप के मुकाबले में भारत के खिलाफ वो कारनामा कर दिखाया जो आज तक कोई टीम नहीं कर पाई है. भारत के खिलाफ विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा की गई यह सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है.

विश्व कप के किसी भी संस्करण में कोई भी टीम भारत के खिलाफ 150 से अधिक की साझेदारी नहीं कर पाई थी. भारत के खिलाफ विश्व कप में सबसे बड़ी साझेदारी ग्रीनेज और हेन्स ने 1979 विश्व कप मे की थी. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी हुई थी.

First published: 30 June 2019, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी