Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Jonny Bairstow and Michael Vaughan criticise each other ahead India vs England Match
 

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले आपस में भिड़े इंग्लैंड के दो बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 21:26 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के शुरू होने से पहले इंग्लैंड को इस विश्व कप का प्रवल दावेदार माना जा रहा था. कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड ने विश्व कप के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीत से आजाग किया. लेकिन इसके अगले ही मुकाबले में इंग्लैंड को पाकिस्तान के हाथों करारी हार मिली. पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद इंग्लैंड ने वापसी करते हुए बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान को हराया. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड को लगातार दो मुकाबलो में मिली हार के बाद से टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे है.

वहीं अब टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर इंग्लैड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन और विश्व कप में अपने बल्ले से जलवा बिखेरने वाले जानी बेयरस्टो के बीच तूतू-मैंमैं शुरू हो गई है. भारत के खिलाफ मैच से पहले जानी बेयरस्टो ने विवादित बयान देते हुए माइकल वॉन पर गंभीर आरोप लगाए है. ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए अपने इंट्रव्यू में उन्होंने कहा,'लोग चाहते थे कि हम नाकाम हों. वे नहीं चाहते कि हम जीतें. यह इंग्लैंड में होता है. इसमें कोई नई बात नहीं. हमें रिलैक्स होने की जरूरत है. आप जितना दबाव लेंगे, आप उतना ही अपने अंदर सिमटते जाएंगे. ऐसे में आप अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल सकते.' वेबसाइट की माने तो जानी ने वॉन द्वारा टीम के खराब प्रदर्शन की आलोचना के बाद यह बातें कही है.

 

वहीं माइकल वॉन ने जानी को करारा जवाब देते हुए कहा,'जॉनी बेयरस्टो आप कितने गलत हो सकते हो. कभी भी इंग्लैंड की टीम को इतना समर्थन नहीं मिला, लेकिन यह आप और आपकी टीम है जिसने जॉनी को निराश किया है. दो गेम जीतें और आप सेमीफाइनल में होंगे. इस नकारात्मक, दयनीय मानसिकता से मैं चिंतित हूं. हालांकि यह मीडिया की गलती नहीं है कि आपने 3 मैच हारे हैं.'

 

इंग्लैंड आज तक विश्व कप नहीं जीता है, विश्व कप के शुरू होने से पहले तक इंग्लैंड के फैंस को उम्मीद थी कि मोर्गन की अगुवाई वाली टीम इतिहास रचेगी और इंग्लैंड पहली बार विश्व कप जीतेगी. लेकिन बीते दो मुकाबलों में मिली हार के बाद सारे समीकरण बदल गए है. इंग्लैंड विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी या नहीं अभी यह कह पाना भी मुश्किल है. इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे. इंग्लैंड का अगला मुकाबला भारत से है, वहीं लीग का आखिरी मुकाबला उसे न्यूजीलैंड के खेलना है. अगर इंग्लैंड दोनों मुकाबले नहीं जीत पाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को धक्का लग सकता है.

World Cup 2019: विश्व कप सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने पर ICC ने उड़ाया वेस्टइंडीज के कप्तान का मजाक

First published: 28 June 2019, 21:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी