Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Kane Williamson First Captian to score more runs in World Cup
 

World Cup 2019: केन विलियसन ने फाइनल मुकाबले में रचा इतिहास, इस मामले में बने नंबर वन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2019, 19:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल मुकाबले में एक रन बनाते ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन विश्व कप के किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में पहले पायदान पर आ गए है. केन से पहले यह रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम था जिन्होंने साल 2007 के विश्व कप में श्रीलंका की अगुवाई करते हुए 548 रन बनाए थे. केन विलियमसन इस विश्व कप में दो शतक और दो अर्धशतक लगा चुके है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में केन ने 30 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले तक केन ने महेला के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वहीं केन इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर आ गए है. केन के अब 578 रन हो गए है.

 

वहीं अपनी इस पारी के दम पर केन न्यूजीलैंड के ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए है जिन्होंने विश्व कप टूर्नामेंट में 550 का आकड़ा पार किया है. केन न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है.

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम ने 29 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. मार्टिन गुप्टिल एक बार फिर नाकाम रहे और 19 रन बनाकर आउट हुए. वहीं उनके बाद क्रीज पर आए केन ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. हेनरी ने इस मुकाबले में 55 रनों की पारी खेली.

 

First published: 14 July 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी