Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Kane Williamson highest run scorer in World Cup for New Zealand
 

World Cup 2019: केन विलियमसन ने बदल दिया न्यूजीलैंड क्रिकेट का इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 18:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत बेदह खराब रही. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल एक रन के स्कोर पर पवेलियन वापस लौट गए. वहीं इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने काफी धीमी बल्लेबाजी की है. न्यूजीलैंड 34 ओवर में महज 125 रन ही बना पाई.

हालांकि पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए केन विलियमसन ने सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर टीम की पारी को सँभाला. हेनरी निकोल्स 28 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मैदान पर आए रास टेलर के साथ मिलकर केन ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला. दोनों के बीच 30 बार पचास रनों से अधिक की साझेदारी हुई. इससे पहले न्यूजीलैंड की कोई भी जोड़ी इतनी बार 50 रनों से अधिक की साझेदारी नहीं कर पाई है.

वहीं केन विलियमसन ने इस मुकाबले में एक बार फिर अर्धशतक लगाया. केन ने 79 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं केन ने सेमीफाइनल के इस अहम मुकाबले में वो इतिहास रच दिया जो न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है. केन न्यूजीलैंड की तरफ से विश्व कप के किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. केन ने 9 मुकाबलों में 109.60 की औसत से 548 रन बनाए है, जो विश्व कप के किसी भी संस्करण में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज द्वार बनाए गए सबसे ज्यादा रन है. इससे पहले यह रिकॉर्ड मार्टिन गुप्टिल के नाम था जिन्होंने साल 2015 के विश्व कप में 547 रन बनाए थे. वहीं केन न्यूजीलैंड के ऐसे दूसरे बल्लेबाज भी बन गए है जिन्होंने विश्व कप के किसी एक संस्करण में 500 रन बनाए हो.

भारत के खिलाफ मुकाबले में इतिहास रचते ही केन को चहल ने चलता किया. केन ने 95 गेंदों पर 6 चौको की मदद से 67 रनों की पारी खेली.

 

First published: 9 July 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी