Home » क्रिकेट » World Cup 2019: kumar Dharmasena set to umpire in World Cup Final
 

World Cup 2019: इस अंपायर के गलत फैसले के कारण शतक लगाने से चूके थे जेसन रॉय! अब फाइनल मुकाबले में आएंगे नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2019, 22:50 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल मुकाबले में कौन अंपायरिंग करेगा, आईसीसी ने इसकी घोषणा कर दी है. आईसीसी ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि विश्व कप के फाइनल मुकाबले के लिए कुमार धर्मसेना और मैरियस एरास्मस फील्ड अंपायर होंगे जबकि रॉड टकर थर्ड अंपायर की भूमिका में नजर आएंगे. जबकि अनुभवी अलीम डार को फोर्थ ऑफिशियल नियुक्त किया गया है. वहीं फाइनल मुकाबले के लिए रंजन मदुगले को मैच रेफरी बनाया गया है.

विश्व कप के 12वें संस्करण का फाइनल मुकबाला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आज तक कभी भी कोई विश्व कप नहीं जीत पाई है. ऐसे में दोनों ही टीमों के पास पहली बार विश्व चैंपियन बनने का सपना है और इस मुकाबले में दोनों ही अपनी जी जान भी लगा देगें. ऐसे में इस मैच में अंपायरों की भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण होगी.

 

विश्व कप में अभी तक काफी खराब अंपायरिंग देखने को मिली है. जिसके कारण अंपायरों को लेकर काफी सवाल भी खड़े किए गए है. वहीं विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भी खराब अंपायरिंग देखने को मिली जब 85 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे जेसन रॉय अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए.

जेसन रॉय ने पैट कंमिश की एक गेंद पर पुल शॉट मारने की कोशिश की थी लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरान जोरदार अपील की और अंपायर धर्मसेना ने जेसन को आउट करार दे दिया. अंपायर के इस फैसले से जेसन काफी नाराज हुए और उनकी मैदान पर अंपायर से बहस भी हुई. टीवी रिप्ले में साफ दिखाई दिया कि गेंद जेसन के बल्ले का किनारा लेकर नहीं निकली थी. गेंद और बल्ले में काफी अंतर था.

World Cup 2019: जिस गेंद से हुआ था भारत और पाकिस्तान का मैच, बिकी इतनी मंहगी की सुनकर उड़ जाएंगे होश

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- टीम को ले डूबी यह गलती

First published: 12 July 2019, 22:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी