Home » क्रिकेट » World Cup 2019: last Match For Chris Gayle in World Cup
 

World Cup 2019: क्रिस गेल विश्व कप के अपने आखिरी मैच में 7 रन बनाकर हुए आउट, फिर भी जीता दर्शकों का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2019, 18:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 42वां मुकाबला वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेन का निर्णय लिया. वहीं अपने करियर का आखिरी विश्व कप मुकाबला खेल रहे युनिवर्सल बॉस क्रिस गेल इस मैच में मात्र सात रन बनाकर आउट हुए. 39 वर्षिय गेल के लिए यह कह जा रहा है कि वो इस विस्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे.

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले क्रिस गेल ने पत्रकारों के बात करने के दौरान यह कहा था कि वो भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली सीरिज के बाद संन्यास ले लेंगें.

 

वहीं वेस्टइंडीज के क्रिकेट फैंस को उम्मीद था कि क्रिस गेल इस मुकाबले में बड़ा स्कोर खड़ा करेंगे लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. गेल ने 18 गेंदों का सामना किया और मात्र 7 रन ही बना पाए. गेल के फैंन भले ही निराश हो लेकिन जब वो पवेलियन की तरफ लौट रहे थे तो स्टेडियम में मौजूद हर एक दर्शक ने तालियों के साथ उनका अभिवादन किया. इन लोगों के इससे कोई फर्क नहीं पड़ा कि गेल ने कैसी पारी खेली. वहीं गेल ने भी अपना बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया.

वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काफी भावुक नजर आए. वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने गेल को बधाई दी. इस दौरान गेल अपने स्वाभ अनुरूप मुस्कुराते हुए नजर आए. इस विश्व कप में गेल ने अपने बल्ले से कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है. गेल ने विश्व कप के 9 मुकाबलों में 30.25 की औसत से 242 रन बनाए है. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा. इस विश्व कप में गेल ने दो दफे अर्धशतक भी लगाया है.

World Cup 2019: अंबाती रायडू के संन्यास लेने पर गौतम गंभीर ने सेलेक्टरों पर किया करारा हमला

First published: 4 July 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी