Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Martin Guptil took one hand Spectacular Catch agianst Australia
 

World Cup 2019: मार्टिन गुप्टिल ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा हैरतअंगेज़ कैच, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2019, 23:06 IST
(Google Image)

ICC Cricket World Cup 2019 के 37 वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही. एरोन फिंच और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी 38 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन लौैट गई. वहीं इसके बाद मैदान पर आए स्टीव स्मिथ भी 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. स्मिथ को फर्ग्‍यूसन ने मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच करवाया.

ऑस्ट्रेलिया की सलमी जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद मैदान पर आए स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए केन विलियसन ने बेहद खास रणनीति अपनाई. केन ने स्मिथ की लेग साइड में शॉट खेलने की आदत को देखते हुए लेग गली में मार्टिन गप्टिल को खड़ा किया. वहीं फर्ग्‍यूसन से उसी रणनीति के तहत शॉर्ट पिच गेंद डलवाई. स्मिथ ने इस गेंद पर पुल शॉट खेला. लेकिन गेंद गुप्टिल की तरफ चली गई. गुप्टिल ने हवा में उछलते हुए बाए हाथ से गेंद को लपक लिया. गुप्टिल के द्वारा हवा में उछलते हुए लपके गए इस कैच को विश्व कप में अभी तक लिए गए कैचों में सबसे बेहतर कैच बताया जा रहा है.

वहीं स्मिथ के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम दवाब में आ गई. इस मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 97 रन पर ही 5 विकेट को दिए थे. लेकिन एक छोर से उस्मान खाजा ने ऑस्ट्रेलियाई बलल्लेबाजी को संभाले रखा. उस्मान ख़्वाजा ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. एलेक्स कैरी ने इस मुकाबले में 71 रनों की पारी खेली. वहीं उस्मान ख़्वाजा ने 129 गेंदों पर 88 रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेलकर टीम के स्कोर को 243 के स्कोर तक पहुंचाया.

World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ भी नहीं मिलेगा ऋषभ पंत को मौका, विराट कोहली ने दिए संकेत

First published: 29 June 2019, 23:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी