Home » क्रिकेट » World Cup 2019: maximum time Duck Record in world Cup may broke this year
 

World Cup 2019: ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड जिसे नहीं तोड़ना चाहेगा कोई भी बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2019, 16:10 IST
(Google Image)

ICC विश्व कप 2019 की शुरूआत में अब महज कुछ ही दिन बचे है. क्रिकेट फैंस के लिए यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण होता है. विश्व कप में बनाए गए रिकार्ड का अपना ही महत्व होता है. विश्व कप मेें अगर कोई खिलाड़ी कोई बड़ा रिकार्ड बना लेता है तो उसका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाता है. और यहीं कारण है विश्व कप किसी भी खिलाड़ी के लिए यादगार होता है.

विश्व कप में कई खिलाड़ियों ने ऐसे रिकार्ड बनाए है जिनके कारण उनका नाम आज भी याद किया जाता है. लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने अनचाहे में ऐसे भी शर्मनाक रिकार्ड बनाए है जिन्हें कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ना चाहेगा.

विश्व कप में एक ऐसा ही शर्मनाक रिकार्ड है जो इस बार टूट सकता है और यह रिकार्ड है सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का रिकार्ड.

विश्व कप में सबसे ज्याद बार शून्य पर आउट होने का रिकार्ड न्यूजीलैंड के नाथन एस्टल के नाम है जो विश्व कप के 22 मुकाबलों में 5 बार 0 पर आउट हुए हैं. इसके बाद इजाद अहमद का है, जो 29 मैचों में 5 बार डक पर आउट हो चुके हैं.

यह दोनों खिलाड़ी अब रिटायर हो चुके है. ऐसे में सिर्फ एक खिलाड़ी है जो इस रिकार्ड को तोड़ सकता है और वो हैं इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन. इयोन मॉर्गन 2007 से 2015 तक 4 बार डक पर आउट हो चुके हैं.

ऐसे में देखना होगा कि यह खिलाड़ी क्या यह शर्मनाक रिकार्ड अपने नाम करता है और वो भी तब जब विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड में ही हो रहा है.

First published: 14 May 2019, 15:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी