Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Mohammad Amir Five Wicket Haul against Australia
 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को तहस-नहस करने वाले पाकिस्तान के इस गेंदबाज से बचकर रहना चाहेगी विराट सेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 20:17 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 17वें मुकाबले में डेविड वार्नर और एरोन फिंच की शतकीय साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 307 रनों का स्कोर किया है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में काफी मजबूत शुरूआत की थी एकबाग लग रहा को वो इस मैच में 350 से अधिक का स्कोर खड़ा कर लेगी लेकिन पाकिस्तान ने इस मैच में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को निर्धारित 50 ओवर से पहले ही रोक दिया. पाकिस्तान के लिए इस मैच में तोज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 5 विकेट झटके. इस विश्व कप में पाकिस्तान की तरफ से पहली बार किसी गेंदबाज ने एक मैच में पांच विकेट झटके है.

विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का बहुप्रतिक्षित मैच रविवार 16 जून को खेला जाएगा. इस मैच पर सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें है, ऐसे में जब पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ खेलने उतरेगी तो भारतीय बल्लेबाजों को मोहम्मद आमिर से बचकर रहना पड़ेगा.

मोहम्मद आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. इस मैच में उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. वहीं आमिर पाकिस्तान के उन गेंदबाजों की सूची में भी शामिल हो गए है जिन्होंने विश्व कप के एक मैच में पांच विकेट झटके हो. पाकिस्तान के लिए शाहिद अफरीदी ने 2 बार विश्व कप में यह कारनाम किया है.

बात इस मैच की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने शुरू से ही अपना दबदबा कायम किया हुआ था लेकिन बाद में मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी के दम पर उसने वापसी की. आमिर ने अपने तीनों स्पेल में पाकिस्तान को सफलता दिलाई.

World Cup 2019: पाकिस्तानी गेंदबाज ने छोड़ा कैच, लोग बोले- दर्शक बाउंड्री क्रास कर मारना चाहता था थप्पड़

First published: 12 June 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी