Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Mohammed shami bowling help team India Victory against West Indies
 

World Cup 2019: मोहम्मद शमी ने सचिन को दिया 'करारा जवाब', वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दिलाई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 7:15 IST

ICC Cricket World Cup के 34वें मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 126 रनों से हरा दिया. भारत की इस जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का काफी योगदान रहा. मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में चार बल्लेबाजों कोे पवेलियन की राह दिखाई. वहीं बुमराह ने लगातार दो गेंदों पर दो झटके देकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.

अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में भारत हैट्रिक लेकर भारत की मैच जीताने वाले शमी ने अपने इस प्रदर्शन से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. साथ ही उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को गलत साबित किया.

 

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले सचिन ने विराट को सलाह दी थी कि वो शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल करे. सचिन ने कहा था,'शमी के लिए मुझे अफसोस है लेकिन मैं भुवनेश्वर कुमार को चुनूंगा क्योंकि वो इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के पहले सीमर के तौर पर खेल रहे हैं. मैं भुवनेश्वर कुमार को चुनूंगा खासकर वेस्टइंडीज के पास क्रिस गेल हैं. आपको उनके खिलाफ गेंद को बाहर ले जाने वाला गेंदबाज चाहिए. भुवनेश्वर गेंद को आउट स्विंग कराने में माहिर हैं.'

वहीं शमी ने सचिन को गलत साबित करते हुए इस मुकाबले में गेल को 6 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. वहीं इसके बाद उन्होंने शई होप को चलता कर वेस्टइंडीज को मुसीबत में ला दिया. वहीं शमी के इलावा बुमराह ने दो और चहल ने दो बल्लेबाजों को चलता किया. वहीं इस मैच में 72 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

वहीं शमी ने इस मैच में एक कीर्तिमान स्थापित किया है. विश्व कप में सबसे तेज 25 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शमी पहले पायदान पर आ गए है. शमी से पहसे यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क के नाम था जिन्होंने 10 मैच में यह कारनामा किया है. जबकि शमी ने महज 9 मैचों में यह किया.

World Cup 2019: विजय शंकर के फ्लॉप शो की कीमत चुका रहे हैं विराट, बडा सवाल आखिर कब मिलेगा ऋषभ पंत को मौका

First published: 27 June 2019, 22:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी